नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना आतंकवादियों पर कहर बनकर गिर रही है। पिछले 36 घंटों में भारतीय सेना ने केरन सेक्टर में पाकिस्तानी बैट (बॉर्डर एक्शन टीम) की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। 5-7 पाकिस्तानी घुसपैठियों को खत्म कर दिया गया है। उनके शव एलओसी पर पड़े हैं। भारी गोलीबारी के कारण अभी तक उन्हें वापस नहीं लिया गया है।
वहीं शोपियां और बारामूला जिलों में पिछले 36 घंटों में सुरक्षाबलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक कमांडर समेत चार आतंकी मारे गए हैं। सोपोर में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकियों को ढेर कर दिया गया। एनकाउंटर साइट से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किए गए हैं। इससे पहले दिन में शोपियां के पंडशन गांव में दोनों तरफ से हो रही फायरिंग के दौरान सुरक्षाबलों द्वारा एक आतंकवादी को मार गिराया गया था। 
एनकाउंटर पर सोपोर एसएसपी जावेद इकबाल ने कहा, 'शुरुआती गोलाबारी में सेना का एक जवान घायल हो गया। उसे एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वह स्थिर है। ऑपरेशन संपन्न हो गया। एके राइफल्स के साथ मुठभेड़ स्थल से दो शव बरामद किए गए हैं। प्रारंभिक जांच के अनुसार, वे जैश-ए-मोहम्मद से थे। इलाके को साफ कर दिया गया है।' 
शनिवार शाम लगभग 8:15 बजे पाकिस्तान ने पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों से गोलीबारी करके और मोर्टार गिराकर अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन शुरू कर दिया। भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है। 
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours