पंचांग के अनुसार आज के दिन कुछ राशि वाले जीवनसाथी के साथ टाइम स्पेंड नहीं कर पाएंगे, जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल

 ज्योतिष के अनुसार 18 अक्टूबर 2023, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज पूरे दिन चतुर्थी तिथि रहेगी. आज रात्रि 09:01 तक अनुराधा नक्षत्र फिर ज्येष्ठा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, पराक्रम योग, आयुष्मान योग, सर्वाअमृत योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग व मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो भद्र योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा वृश्चिक राशि में रहेंगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है.

सुबह 07:00 से 09:00 बजे तक लाभ - अमृत का चौघडिया एवं शाम 5.15 से 6. 15 बजे तक लाभ का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 12:00 से 01:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए बुधवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल -

मेष राशि -
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ददियाल में किसी से अनबन हो सकती है. ब्यूटी प्रोडक्ट बिजनेस में प्रोडक्ट्स की मार्केटिंग में काफी पैसा खर्च करने के बाद भी प्रोडक्ट्स की बिक्री में गिरावट आने से आपकी परेशानियां बढ़ेगी. वर्कस्पेस पर सैलरी कटोती की खबर सुनकर आपको परिवार मैनेजमेंट को बराबर करने के लिए किसी से पैसे उधार लेने पड़ सकते है.

सामाजिक स्तर पर अज्ञानता के कारण आप किसी मुसीबत में फंस सकते है. "अज्ञानता और लालच ही संसार में दुख के दो कारण है."सेहत को लेकर दिन आपके पक्ष में नहीं रहेगा. परिवार में किसी के मन में आपके लिए गलतफहमी हो सकती है. जीवनसाथी के साथ आप टाइम स्पेंड नहीं कर पाएंगे. छात्र को स्टडी में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा.

वृषभ राशि -
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे जीवनसाथी से सम्बंधों में मधुरता आऐगी. पराक्रम, आयुष्मान, सर्वाअमृत योग के बनने से मीडिया और एनीमेशन फिल्म मेकिंग बिजनेस में आय के नए स्त्रोत आपके हाथ लगेंगे. एम्प्लॉयड पर्सन को कंपनी से जोइनिंग के लिए ऑफर आ सकता है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आप द्वारा की गई बेटर प्लानिंग आपके कार्यों को आगे बढ़ाएगी.

सेहत के मामले में दिन अच्छा गुजरेगा. परिवार के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में जाने की प्लानिंग बन सकती है. जीवनसाथी के साथ आपकी बॉडिंग बेहतर रहेगी. छात्र अपने आत्मविश्वास से आगे बढ़ते जाएंगे.

मिथुन राशि -
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगी. फेस्टिवल सिजन को देखते हुए बिजनेस में बिजनेसमैन को ज्यादा प्रॉफिट प्राप्त करने के लिए आपको ज्यादा प्रयास करने होंगे. वर्कस्पेस पर आप करियर को लेकर जल्दबाजी में कुछ गलत कर सकते हैं, धैर्य रखें. "सफलता पाने के लिए धैर्य रखना पड़ता है और जल्दबाजी करने पर निराशा का सामना करना पड़ता है .

"सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर अनुभवी लोगों की एडवाइस से आपको फायदा होगा. जॉइंट पेन की समस्या हो सकती है. परिवार में सभी के साथ बैठकर आप अपने दिल में दबी बातों को खुलकर कर पाएंगें. लव लाइफ में रोमास और रोमांच में दिन बितेगा. छात्र को एग्जाम और इंटरव्यू में सफलता हाथ लग सकी है.

कर्क राशि -
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगें जिससे होगा आकस्मिक धनलाभ. पराक्रम, आयुष्मान, सर्वाअमृत योग के बनने से पार्टनरशिप बिजनेस में आपके हाथ फायदा तो लगेगा साथ ही नई जिम्मेदारी भी मिलेगी. वर्कस्पेस पर दिन आपके लिए बेहतर रहेगा, विरोधियों के सारे प्रयास विफल होंगे जिससे वो आपसे ईर्ष्या करेंगे.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपका कोई कार्य सोशल मीडिया पर वायरल होगा. अगर छात्र को सफल होना हैं, तो स्टडी के लिए एक्स्ट्रा टाइम निकालना ही पड़ेगा. हेल्थ को लेकर अर्लट रहें वसा युक्त खान- पाप से दुरियां बनाएं रखें. जीवनसाथी के साथ शॉपिंग की प्लानिंग बन सकती है. किसी खास फ्रेंड्स के साथ आने वाले वीक-एन्ड की प्लानिंग अभी से बनाने में जुट जाएंगे.

सिंह राशि -
चन्द्रमा चोथें हाउस में रहेंगें जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाओं में आऐगी कमी. बिजनेस में कॉम्पिटिटर बढने से संघर्ष का सामना करना पड़ेगा. "अच्छे वक्त का इंतजार करों संघर्ष और धैर्य के साथ. वर्कस्पेस पर सतर्क रहते हुए कार्य करें, किसी के बहकावे में फंस सकते है. परिवार में आपकी बातों का बतंगड़ बनाया जा सकता है.

मोटापा और सुस्ती महसूस कर सकते हैं. हायर एजुकेशन छात्र को ऑनलाइन स्टडी में कुछ प्रॉब्लम का सामना करना पड़ेगा. अगामी चुनावों को देखते हुए आपके कार्यों मे आ रही बाधाओं के कारण आप अपने कार्यों को समय पर कम्पलीट नहीं कर पाएंगे. जीवनसाथी से वातार्लाप करते समय आप अपनी वाणी पर संयम रखें अन्यथा भुगतान भुगतना पड़ सकता है.

कन्या राशि -
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे छोटी बहन की संगत पर नजर रखें. पराक्रम, आयुष्मान, सर्वाअमृत योग के बनने से टेक्सटाइल और एम्ब्रायडरी प्रिंटिंग बिजनेस के ग्राफ में इजाफा होगा, साथ ही अगर नई जगह पर ऑपन करने की प्लानिंग बना रहे है, तो सुबह 7.00 से 900 और शाम 5.15 से 6.15 बजे के मध्य करें.

वर्कस्पेस पर आपके कार्यों से पॉजिटिव रिजल्ट मिलेंगे. सामाजिक स्तर पर आपको सर्पोट थोड़ा लेट मिलेगा. हेल्थ को लेकर अर्लट हो जाएं जंक फूड खाने से बचें. परिवार में हंसी खुशी का माहौल बना रहेगा. जीवनसाथी के साथ हाउसहोल्ड आइटम की पर्चासिंग करनी पड़ेगी. छात्र, कलाकार और खिलाड़ी को हार्ड वर्क और निरंतर अभ्यास से ही सफलता मिलेगी .

तुला राशि -
चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे धन-निवेश से होगा लाभ. बिजनेस में एकस्ट्रा ऑडर को समय पर कम्पलिट करने के लिए आपको ज्यादा टाइम देकर ऑडर कम्पलिट करवाने पड़ेगे क्योंकि अभी फेस्टिवल सिजन चल रहा है. वर्कस्पेस पर आप पॉजिटिव एनर्जी से लबरेज रहेंगे जिससे आप सबसे आगे रहेंगे.

अगामी चुनाव को देखते हुए पॉलिटिशियन को समय के साथ स्वयं में बदलवा लाने होंगे. "समय के साथ हालात बदल जाते हैं, इसलिए बदलाव में स्वयं को बदल लेना ही बुद्धिमानी है."सेहत के मामले में दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम वाला रहेगा. परिवार में किसी मेटर को लेकर आपकी दी गई एडवाइस सभी का दिल जीत लेगा. शादीशुदा जीवन में सबंधों को और बेहतर बनाने में आप सफल होंगे. छात्र सफलता तब ही प्राप्त कर पाएंगे जब वह स्टडी के अपनी कोशिशों को बढ़ाएंगे.

वृश्चिक राशि -
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन रहेगा विचलित व अंशात. आर्टिफिशियल ज्वैलरी बिजनेस में प्रॉफिट पाने के लिए कुछ ज्यादा प्रयास करने पड़ेंगे. पराक्रम, आयुष्मान, सर्वाअमृत योग के बनने से वर्कस्पेस पर हाई पोस्ट के प्राप्त करने के लिए किए गए प्रयास में आपको सफलता मिलेगी. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके कार्य करने की शैली सभी को आपके साथ जुड़ने के लिए प्रेरित करेंगी.

हार्ट पेशेंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए हार्ट पेशेंट अपनी सेहत को लेकर सचेत हो जाए. परिवार में बच्चों की शरारते आपको अपने बचपन की याद दिलाएगी. जीवनसाथी के साथ प्यार भरी बातें होगी. इंजीनियरिंग स्टूडेंट अपने लक्ष्य को पाने के लिए अपने अभ्यास को बढ़ाना होगा.

धनु राशि -
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे कानूनी मामले सुलझेगे. बिजनेस में आपके खास कर्मचारी ही मार्केट में आपकी थु थु करने में लगे रहेंगे, आपको नुकसान पहुंचाएंगे, जिससे आप डिप्रेशन में रहेंगे. आप उचित समय का इंतजार करें. "डिप्रेशन इंसान का सबसे बड़ा शत्रु हैं, ये इंसान की तरक्की और जिंदगी दोनों को तबाह कर देता है .

"वर्कस्पेस पर आप किसी के बहकावे में नहीं आएं. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपको अपनी वाणी पर संयम रखना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. मौसम परिर्वतन को लेकर स्किन रिलेटेड डिसीसेस से आप परेशान रहेंगे. परिवार में बिना मांगे किसी भी प्रकार की सलाह न दे. डिफेंस छात्र अपनी हेल्थ का प्रॉपर ध्यान रखें. शादीशुदा जीवन में किसी बात को लेकर चल रही तकरार से संबंधों में खटास पड़ सकती है.

मकर राशि -
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे प्रोफिट को बढाने का प्रयास करें. पराक्रम, आयुष्मान, सर्वाअमृत योग के बनने से बिजनेस में अच्छे प्रॉफिट के चलते आप अन्य जगह पर आउटलेट खोलने के लिए जगह देखेंगे. वर्कस्पेस पर किसी अन्य की गलती को सीनियर्स को बताने के लिए समय अभी सही नहीं है. आप उचित समय का इंतजार करें. अचानक यात्रा के कारण आप कुछ इम्पोर्टेन्ट डाक्यूमेंट्स भुल सकते है.

परिवार में किसी बड़े बुजुर्ग की सेहत में सुधार आएगा. जीवनसाथी की हेल्प मिलने से लाइफ में आ रही परेशानियां में उनकी मदद आपको मिलेगी. जनरल और कॉम्पिटिटिव छात्र को स्टडी में टेक्नोलॉजी के साथ स्वयं को अपग्रेड करना होगा. अगामी चुनावों को देखते हुए पॉलिटिशियन के आलस्य के कारण उनके कार्य अटक सकते है, जिसके लिए उन्हें अपने से बड़े ओहदे पर बैठे पर्सन को जवाब देना होगा.

कुंभ राशि -
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे राजनीति में किसी से अनबन हो सकती है. फेस्टिवल सीजन होटल, मोटेल, भोजनालय और फ़ूड डिलीवरी बिजनेस में दिन प्रॉफिट वाला रहेगा. वर्कस्पेस पर आपका आपकी मनचाही जगह पर ट्रांसफर आर्डर आपके हाथ लग सकते है. सामाजिक स्तर पर आपके कार्य गति पकड़ेंगे बस आपको धिरज धारण करना होगा.

थोड़ा सा धिरज रख थोड़ा और जोर लगाता रह, किस्मत के जंग लगे दरवाजे को खुलने में वक्त लगता है. स्वस्थ्य रिलेटेड किसी समस्या से आपको कुछ हद तक राहत महसूस होगी. परिवार के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने की प्लानिंग बन सकती है. शादीशुदा जीवन में दिन रोमांच और रोमांस में बितेगा. छात्र को सफलता पाने के लिए हार्ड वर्क करना होगा.

मीन राशि -
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे सोशियल लेवल पर पहचान बढेगी. फेस्टिवल सिजन पर इलेक्ट्रॉनिक्स, मोबाइल गैलरी और ग्रोसरी बिजनेस में प्रॉफिट प्राप्त करने के लिए आपको अपने विचारों को बेहतर बनाना होगा. नए-नए ऑफर लाने होंगे. "आपके विचार ही आपकी आनेवाली पूरी जिंदगी की परछाई है."

वर्कस्पेस पर किसी प्रॉजेक्ट्स के कम्पलिट होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. समाजिक और राजनीतिक स्तर पर पब्लिक का सर्पोट मिलने से आपके कार्य कम्पलिट होंगे. बैक-बोन की समस्यां से आप परेशान रहेंगे. जीवनसाथी के साथ मौज-मस्ती में व्यस्त रहेंगे. परिवार में अविवाहित लोगों के विवाह संबंधित बातें हो सकती है.  खिलाड़ी को किसी एक्टिविटी में कोच की मदद मिलेगी .

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours