नई दिल्ली I योगगुरू बाबा रामदेव के पतंजलि ब्रांड ने टेलीकॉम सेक्टर का रुख किया है और भारत संचार BSNL के साथ मिलकर एक सिम कार्ड लॉन्च किया है. इस 'स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड' के लिए नए BSNL पतंजलि प्लान्स लॉन्च किए गए हैं. ये प्लान्स केवल पतंजलि के सिम कार्ड के लिए ही वैलिड होंगे.

BSNL पतंजलि प्लान्स की बात करें तो इनमें सबसे पहले 144 रुपये वाले प्लान का नाम आता है, जिसमें ग्राहकों को किसी भी नेटवर्क पर बिना किसी लिमिट के अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी. हालांकि इसमें मुंबई और दिल्ली सर्किल शामिल नहीं रहेगा. साथ ही इस प्लान में 30 दिनों की वैलिडिटी के लिए प्रतिदिन 100SMS और प्रतिदिन 2GB डेटा भी दिया जाएगा. इन प्लान्स में किसी तरह का रोमिंग चार्ज भी नहीं वसूला जाएगा.

टेलीकॉमटॉक की खबर के मुताबिक, इसके अलावा 792 रुपये और 1584 रुपये के प्लान्स भी लॉन्च किए गए हैं. जिनमें तमाम फायदे 144 रुपये वाले प्लान की तरह ही रहेंगे, हालांकि वैलिडिटी अलग-अलग होगी. 792 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी जहां 180 दिनों की होगी तो वहीं 1584 रुपये वाले में प्लान ग्राहकों को 365 दिन यानी पूरे एक साल की वैलिडिटी मिलेगी.

इसके अलावा इस सिम कार्ड के जरिए ग्राहकों को पतंजलि प्रोडक्ट्स पर 10 प्रतिशत अतिरिक्त डिस्काउंट भी दिया जाएगा. फिलहाल ये सिम कार्ड केवल पतंजलि के कर्मचारियों को ही उपलब्ध कराया जाएगा. बाद में इसका विस्तार कर सिम कार्ड सभी ग्राहकों के लिए पेश किया जाएगा.

इन सबके अलावा इस सिम का उपयोग करने वाले यूजर्स को 2.5 लाख रुपये तक का मेडिकल इंश्योरेंस और 5 लाख रुपए तक का लाइफ इंश्योरेंस भी दिया जाएगा. सिम की लॉन्चिंग के मौके पर बाबा रामदेव ने कहा, 'बीएसएनएल एक स्वदेशी नेटवर्क है और पतंजलि और बीएसएनएल का लक्ष्य देश की सेवा करना है.'
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours