महाराष्ट्र के ठाणे जिले में नौकरी की तलाश कर रहे सात लोगों से एक अज्ञात व्यक्ति ने पार्ट टाइम नौकरी दिलाने का झांसा देकर कथित तौर पर करीब 19 लाख रुपये की ठगी की. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. डोंबिविली शहर के मानपाड़ा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि एक पीड़ित की शिकायत के आधार पर रविवार को सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया, जिसने जालसाजों के हाथों 2.82 लाख रुपये गंवा दिए थे.

बड़े ही शातिर तरीके से ठगी को दिया अंजाम
शिकायतकर्ता के अनुसार, उसे पिछले महीने एक ऐप पर एक अज्ञात नंबर से पार्ट टाइम जॉब की उपलब्धता के बारे में एक संदेश मिला था, अधिकारी ने कहा, पीड़िता को ऐप और यूट्यूब पर कुछ गतिविधियां करने के लिए कहा गया, जिसके बाद उसके खाते में कुछ पैसे जमा कर दिए गए. हालांकि, इस तरह की और गतिविधियों को अंजाम देने के बाद, उसने पाया कि उसके खाते से 2.82 लाख रुपये निकाल लिए गए थे.

सात पीड़ितों को करीब 19 लाख रुपये का नुकसान हुआ
उन्होंने कहा कि यह महसूस करने पर कि उसके साथ धोखा हुआ है, महिला ने पुलिस से संपर्क किया और पाया कि छह अन्य लोगों को भी इसी तरह से ठगा गया था. अधिकारी ने कहा कि धोखाधड़ी में सात पीड़ितों को करीब 19 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours