नई दिल्ली, 07 जुलाई 2018 I बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों द्वारा फांसी लगाने के मामले में रोज नए खुलासे हो रहे हैं. मौत के इस केस में अब नई तस्वीर सामने आई है. नए खुलासे के मुताबिक, घटना का मास्टरमाइंड माने जा रहे ललित की योजना से उसका भाई समहत नहीं था.

हालांकि, परिवार के कहने पर वो फंदे से लटक गया था, लेकिन वो जीना चाहता था. यही कारण है कि परिवार के बड़े बेटे और ललित के भाई भुवनेश ने लटकने के बाद फंदे से खुद को अलग करने की कोशिश की थी. बता दें कि 30 जून की रात दिल्ली के बुराड़ी स्थित संतनगर इलाके में भाटिया परिवार के 10 लोगों ने फंदे से लटककर जान दे दी थी, वहीं परिवार की एक वृद्ध महिला का शव घर के फर्श पर मिला था.

पुलिस और फोरेंसिक साइंस एक्सपर्ट के मुताबिक, आखिरी वक्त में भुवनेश ने फंदा हटाने की नाकाम कोशिश की होगी, लेकिन मौत के सामने उसकी हिम्मत सरेंडर कर गई. पुलिस के मुताबिक ऐसा लगता है ललित, भुवनेश और टीना ने सभी के हाथ-पैर और मुंह बांधे थे.

सीसीटीवी फुटेज से मिली जानकारी के अनुसार पूरा परिवार 30 जून की रात को हवन करने के बाद फंदे पर लटक गया. इससे पहले उन्होंने होटल से खाना मंगवाया था, क्योंकि कथित तौर पर ललित के मृत पिता ने उसे सपने में कहा था कि मोक्ष की रात बाहर का ही खाना खाना है.

बता दें कि मौत के बाद भुवनेश का एक हाथ रस्सी से बंधा मिला था और उसका दूसरा हाथ आजाद था. हालांकि, वो खुद को फंदे से छुड़ाने की कोशिश में नाकाम रहा और जान गंवा दी. गौर हो कि बुराड़ी मामले में अब तक क्राइम ब्रांच ने 130 लोगों से पूछताछ की है. साथ ही पुलिस गले में बांधे गए दुपट्टों की उस दुकान की तलाश कर रही है जहां से उन्हें खरीदा गया था.

क्राइम ब्रांच की हिरासत में महिला तांत्रिक
क्राइम ब्रांच ने एक महिला तांत्रिक को हिरासत में लिया है. क्राइम ब्रांच ने जिस तांत्रिक महिला को गिरफ्तार किया है वो भाटिया परिवार का घर बनाने वाले कॉन्ट्रैक्टर की बहन है. गौरतलब है कि इस सामूहिक आत्महत्या के मुख्य साजिशकर्ता परिवार के छोटे बेटे ललित ने मौत से पहले अपने कॉन्ट्रैक्टर को ही फोन किया था.

पुलिस ने बताया कि भाटिया परिवार से इस गीता मां नाम की महिला तांत्रिक के ताल्लुकात रहे थे. इस महिला तांत्रिक का दावा है कि वह भूत-प्रेत भगाती है. पुलिस अब इस महिला तांत्रिक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पुलिस अब महिला तांत्रिक से यह जानने की कोशिश कर रही है कि क्या उसे भाटिया परिवार की आत्महत्या की योजना के बारे में पता था, क्या कभी ललित या परिवार के किसी अन्य सदस्य ने इस तरह का कोई संकेत दिया था. पुलिस यह भी जानने की कोशिश कर रही है कि गीता माता का तंत्र विद्या में कितना दखल है.

हालांकि महिला तांत्रिक ने भाटिया परिवार के संपर्क में होने से पूरी तरह इनकार कर दिया है. गीता माता नाम की इस महिला तांत्रिक ने आजतक से कहा, 'मैं ललित को नहीं जानती. मेरे पिताजी वहां ठेकेदारी का काम करते थे. मुझे क्या मतलब ललित से. मैं उनके घर में नहीं गई और ना ही वह आए'.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours