लॉर्ड्स टेस्ट में एक पारी और 159 रनों से हार झेलनी वाली टीम इंडिया को इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ज्योफरी बॉयकॉट ने जमकर लताड़ लगाई है. इंग्लैंड के लिए 108 टेस्ट और 36 वनडे खेलने वाले बॉयकॉट ने भारतीय बल्लेबाजी को अनुभवहीन, गैरजिम्मेदाराना और मूर्खता की सीमा पार करने वाली बताया. साथ ही उन्होंने कहा कि जिस तरह की हार टीम इंडिया को टेस्ट में मिल रही है वह उसी लायक है.

बॉयकॉट ने टेलिग्राफ में अपने कॉलम में लिखा है, "टीम इंडिया जब इंग्लैंड आई थी तब वे अपने आपमें संतुष्ट और घमंड में चूर थे. वे सोच रहे थे जैसे बैटिंग करते हैं वैसे ही करेंगे और सब बढ़िया रहेगा. जब आप अपने खेल पर काम नहीं करते तो गेम आपका इसी तरह से साथ छोड़ देता और जिस तरह की हार टीम इंडिया को मिल रही है वे इसी लायक हैं. अभी तक टीम इंडिया ने अपने आपको और अपने समर्थकों को नीचा दिखाया है. उनकी बल्लेबाजी भी किसी नौसिखिए की तरह गैरजिम्मेदाराना नजर आई. ललचाई हुई इनस्विंगर्स पर शॉट खेलना बेवकूफी है."

पांच मैचों की सीरीज में शुरुआती दो टेस्ट गंवाने के बाद टीम इंडिया टेस्ट सीरीज हारने की कगार पर खड़ी है. टीम इंडिया ने एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट में शानदार खेल दिखाया था और इंग्लैंड टीम को कड़ी टक्कर दी थी. इस मैच को इंग्लैंड ने 31 रनों से जीता था. लेकिन लॉर्ड्स टेस्ट मे मिली करारी हार ने टीम इंडिया को भीतर से दहला दिया है और वे तीसरे टेस्ट में हर हाल में जीत हासिल करते हुए सीरीज में बराबरी करना चाहेंगे.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours