विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में अब तक शानदार बल्लेबाजी की है. वह सीरीज़ में दो शतक लगाने के साथ रनों का अंबार लगा रहे हैं. भारतीय कप्तान ने इस दौरान 6 पारियों में 440 रन बनाते हुए अकेले ही विपक्षी गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी है. गौर करने वाल बात है कि दोनों टीमों से अन्य कोई बल्लेबाज 210 से ज्यादा रन नहीं बना पाया है. बहरहाल, माइकल वॉन का मानना है कि कोहली साउथैम्प्टन में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट में भी शतक लगा सकते हैं.

साल 2014 दौरे में कोहली एंडरसन के खिलाफ लगातार ऑफ स्टंप के बाहर आउट हुए थे, इसलिए इंग्लैंड की सरजमीं पर उनकी रन बनाने की काबिलियत पर सवाल खड़े हो गए थे. वह 10 पारियों में सिर्फ 134 रन बनाने में कामयाब रहे थे. इसके बाद एक्सपर्ट्स ने कहा था कि अपने आपको दुनिया में सर्वश्रेष्ठ साबित करने के लिए कठिन परिस्थितियों में कोहली को अच्छा खेल दिखाना होगा. इसके बाद 2018 दौरे के पहले टेस्ट की पहली ही पारी में कोहली ने शानदार बैटिंग की और शानदार 149 रन बनाए थे.


साथ ही ट्रेंट ब्रिज में उन्होंने शानदार शतक लगाते हुए टेस्ट में अपना 23वां शतक पूरा किया. दिलचस्प बात यह रही है कि जेम्स एंडरसन कोहली को इस सीरीज में एक भी बार आउट नहीं कर पाए हैं.

एक क्रिकेट फैन ने ट्विटर पर माइकल वॉन से पूछा कि क्या कोहली चौथे टेस्ट में शतक लगाने में कामयाब रहेंगे. इस पर जवाब देते हुए वॉन ने कहा, इसकी संभावनाएं बहुत ज्यादा हैं.'

दरअसल कोहली ने जिस तरह से परिस्थिति का सामना किया है, उसी वजह से वह आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं. बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट 30 अगस्त से शुरू हो रहा है.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours