अमृतसर I पंजाब स्थित अमृतसर में दशहरा समारोह की मुख्य आयोजक नगर निगम पार्षद विजय मदान और सौरभ मदान मिट्ठू अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ भूमिगत हो गये है. रावण दहन देखने के लिए शुक्रवार की शाम को रेल की पटरियों पर  खड़े लोग एक ट्रेन की चपेट में आ गए जिसमें कम से कम 60 लोगों की मौत हो गई थी.

पुलिस के अनुसार इस हादसे से नाराज कुछ लोगों ने शनिवार को उनके आवास पर हमला कर दिया,खिड़कियों के शीशे तोड़ दिये और पथराव किया. इसके बाद मदान परिवार के सदस्य किसी अज्ञात स्थान पर चले  गये और उन्होंने अपने मोबाइल फोन बंद कर लिये. हालांकि उनके आवास पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

विजय मदान अमृतसर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के तहत वार्ड संख्या 29 से मौजूदा पार्षद है. मदान परिवार के सदस्य उस दशहरा कार्यक्रम के मुख्य आयोजक थे जहां ट्रेन हादसा हुआ था.
बता दें अमृतसर के निकट शुक्रवार शाम रावण दहन देखने के लिए रेल पटरियों पर खड़े लोगों के ट्रेन की चपेट में आने से कम से कम 60 लोगों की मौत हो गई जबकि 72 अन्य घायल हो गए. ट्रेन जालंधर से अमृतसर आ रही थी तभी जोड़ा फाटक पर यह हादसा हुआ. मौके पर कम से कम 300 लोग मौजूद थे जो पटरियों के निकट एक मैदान में रावण दहन देख रहे थे.

अधिकारियों ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़कर 60 हो गयी है. इससे पहले अमृतसर के प्रथम उपमंडलीय मजिस्ट्रेट राजेश शर्मा ने 58 लोगों की मौत की पुष्टि की थी. उन्होंने कहा था कि कम से कम 72 घायलों को अमृतसर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours