हैमिल्टनः टीम इंडिया और मेजबान न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच आज वनडे सीरीज का चौथा मैच खेला जा रहा है। भारत ने न्यूजीलैंड को 93 रन का लक्ष्य दिया है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ट्रेंट बोल्ट की शानदार गेंदबाजी के सामने 30.5 ओवर में 92 रन बनाकर ढेर हो गई। बोल्ट ने 10 ओवर में 21 देकर 5 विकेट चटकाए। उनके अलावा कोलिन डी ग्रांडहोम ने 3, टॉड एस्ले, और मैट हेनरी ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। भारत के लिए सबसे ज्यादा रन पुछल्ले बल्लेबाज युजवेंद्र चहल (18) ने बनाए। खबर लिखे जाने तक भारत ने 0.4 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 14 रन बना लिए हैं। हेनरी निकॉल्स 0* और केन विलियमसन 0* क्रीज पर हैं। मार्टिन गुप्टिल 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे। आराम पर गए विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय क्रिकेट टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में हैं। वहीं न्यूजीलैंड की जिम्मेदारी केन विलियम्सन के कंधों पर है। ​विलियमसन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। 
भारत ने टीम में दो बदलाव किए हैं। अंतिम एकादश में विराट कोहली की जगह युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को पदार्पण का मौका मिला है। वहीं, मोहम्मद शमी के स्थान पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद को अवसर दिया गया है। महेंद्र सिंह धोनी इस मैच में भी नहीं खेल रहे हैं। इसके अलावा  न्यूजीलैंड ने अपनी टीम में तीन बदलाव किए हैं। मेजबान टीम ने टिम साउदी, कोलिन मुनरो, लॉकी फग्र्यूसन की जगह टॉड एसले, कोलिन डी ग्रांडहोम, जेम्स नीशाम को अंतिम एकदाश में शामिल किया है।
टीम इंडिया ने अब तक पांच वनडे मैचों की इस सीरीज के शुरुआती तीनों मुकाबले जीतकर 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। अब भारतीय टीम इस सीरीज में 5-0 के क्लीन स्वीप के इरादे से मैदान पर उतरी है। हैमिल्टन के सिडन पार्क में खेले जा रहे चौथे वनडे मैच में भारतीय टीम कुछ प्रयोग भी करने से नहीं चूकेगी क्योंकि इस मैच को मिलाकर अब विश्व कप से पहले उसके पास सिर्फ सात वनडे मैच बाकी हैं। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट और वनडे सीरीज में रौंदने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ भी वनडे सीरीज में ऐतिहासिक सफलता हासिल कर ली है। अब सबकी नजरें चौथे वनडे मैच पर हैं।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours