नई दिल्ली: पांच राज्यों में हुए चुनाव के बाद 11 दिसंबर को हुई मतगणना में  परिणामों की स्थिति काफी हद तक साफ हो गई है।छत्तीसगढ़ में कांग्रेस बड़ी जीत दर्ज कर रही है। तेलंगाना में KCR के नेतृत्व में टीआरएस की बड़ी जीत हो रही है। मिजोरम में एमएनएफ की सरकार बनाएगी। राजस्थान में भी कांग्रेस लगभग सरकार बनाने के करीब है। कांग्रेस पार्टी की लहर राजस्थान-छत्तीसगढ़ में चल गई है वहीं मध्यप्रदेश में मुकाबला दिलचस्प बना हुआ है। 

इन चुनाव परिणामों से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है, ये दीगर बात है कि बीजेपी इन राज्यों को लेकर जीत के बड़े-बड़े दावे कर रही थी। हालांकि ये दावे परिणामों की कसौटी पर खरे नहीं उतरे। इस सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर विजयी दलों को बधाई दी है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'कांग्रेस को उनकी जीत पर बधाई। तेलंगाना में जीत पर चंद्रशेखर राव को भी बधाई। मिजोरम में मिजो नेशनल फ्रंट को भी प्रभावशाली जीत की बधाई। हम विनम्रता के साथ लोगों के जनादेश को स्वीकार करते हैं। मैं छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान की जनता को सेवा का मौका देने के लिए धन्यवाद करता हूं। इन राज्यों में भाजपा की सरकारों ने अथक रुप से लोगों के कल्याण के लिए काम किया।'
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours