श्रीनगर I जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सोमवार देर रात से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. इनपुट के आधार पर सुरक्षाबलों ने नवकडल इलाके में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को घेर लिया. इसके साथ ही पूरे श्रीनगर में मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है. प्राइवेट कंपनियों के वॉयस कॉल सुविधा को भी बंद कर दिया गया है.

बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों के पास नवकडल के कानेमजार इलाके में आतंकियों के छिपे होने का इनपुट था. इसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. दोनों ओर से रातभर फायरिंग जारी रही. हालांकि, सुबह फायरिंग रूक गई है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

एनकाउंटर शुरू होने के चंद घंटे बाद ही पूरे श्रीनगर में मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया. साथ ही बीएसएनएल को छोड़कर बाकी वॉयस कॉलिंग सुविधा को बंद कर दिया गया है. दरअसल, सुरक्षाबलों ने एहतियातन यह कदम उठाए, ताकि इंटरनेट या कॉलिंग सुविधा का आतंकी फायदा न उठा सके.

इससे पहले सोमवार को सुरक्षाबलों की ओर से पुलवामा जिले के गांवों में सघन तलाशी अभियान चलाया गया था. 55-राष्ट्रीय राइफल्स, 53 आरआर, 23 पैरा, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सीआरपीएफ की 182 और 183 बटालियन ने पुलवामा के सात गांवों में हर घर की तलाशी ली थी. इसमें रहमू, गूसु, मुर्रन समेत कई गांव शामिल थे.

हालांकि, सुरक्षाबलों की ओर से यह नहीं बताया गया था कि सर्च ऑपरेशन की शुरुआत किसी आतंकी के इनपुट के बाद की गई थी या फिर रूटीन प्रक्रिया के तहत. सुरक्षाबलों के सर्च ऑपरेशन से आसपास के गांव में हड़कंप मच गया था.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours