ब्यूनस आयर्स: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्जेंटीना में चल रहे जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान शुक्रवार को कई प्रमुख अंतरराष्ट्रीय नेताओं से मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर इन नेताओं के साथ अपनी बातचीत की तस्वीरें साझा कीं। पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ मुलाकात की, जिनके साथ उन्होंने शिखर सम्मेलन के दौरान जापान-भारत-यूएस त्रिपक्षीय बैठक में पहली बार भाग लिया।
पीएम मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की। दोनों ने रूस-भारत-चीन (RIC) अनौपचारिक शिखर सम्मेलन में भाग लिया। 2006 में सेंट पीटर्सबर्ग में आयोजित पहली आरआईसी शिखर सम्मेलन बैठक के बाद ये बैठक हुई। 

उन्होंने जी-20 शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन तुर्की राष्ट्रपति रेसेप तय्यिप एर्दोगान से भी मुलाकात की। विदेश मंत्रालय (MEA) के प्रवक्ता रविश कुमार ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी की अन्य नेताओं के साथ बातचीत की तस्वीरें पोस्ट कीं। जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल, कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो और दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जेई-इन से भी मोदी की मुलाकात हुई। मोदी ने चिली के राष्ट्रपति सेबस्टियन पिनेरा से भी मुलाकात की और उनके साथ कारोबार, ऊर्जा, कृषि और स्वास्थ्य जैसे परस्पर हित के कई क्षेत्रों में सहयोग बढाने के तरीकों पर चर्चा की। 
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours