ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने शुक्रवार को कहा कि वह आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले फिर से अपनी पुरानी लय में लौटना चाहते हैं.

स्मिथ और उनके साथी उप-कप्तान डेविड वॉर्नर पर मार्च में दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ के मामले में शामिल होने के लिये एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था. आईपीएल से पहले उन पर लगा प्रतिबंध समाप्त हो जाएगा.

दक्षिण अफ्रीका से लौटने के बाद स्मिथ संवाददता सम्मेलन में रो पड़े थे. इसके बाद उन्होंने अब पहली बार संवाददाताओं का सामना किया.

स्मिथ ने कहा, ‘अब जिस तरह से वनडे मैच खेले जा रहे हैं वे एक तरह से टी20 का ही बड़ा रूप लग रहे हैं. इसलिए मुझे लगता है कि टी20 क्रिकेट तैयारी के लिये अच्छा तरीका है और आईपीएल दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट में से एक है.’

स्मिथ ने प्रतिबंध के दौरान कई टी20 प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया ताकि वह लय में रहें. इस बीच वह कनाडा और कैरेबियाई देशों में भी खेले. आईपीएल अप्रैल और मई में खेला जाएगा जबकि विश्व कप इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होगा.
यह 29 वर्षीय क्रिकेटर आईपीएल में राजस्थान रॉयल्‍स की तरफ से खेलता है. स्मिथ ने गेंद से छेड़छाड़ के मामले के कारण कप्तानी छोड़ दी थी लेकिन वह फ्रेंचाइजी का हिस्सा बने हुए हैं.
स्मिथ ने कहा, ‘मुझे बांग्लादेश लीग में खेलना था लेकिन मुझे नहीं पता कि अभी वहां क्या हो रहा है. इसके बाद पाकिस्तान लीग और आईपीएल में खेलना है. मुझे लगता है कि अगर मुझे चुना जाता है तो यह विश्व कप के लिये पर्याप्त तैयारी होगी.’
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours