महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी शहर से 26 वर्षीय व्यक्ति को एक दिन पहले तीन साल की बच्ची से बलात्कार करने और उसकी हत्या करने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी. बिहार निवासी आरोपी पावरलूम कारीगर है. वह रविवार की शाम अपने पड़ोस में घर के बाहर खेल रही बच्ची को मोबाइल दिखाने के बहाने बहला फुसला कर ले गया. वह उसे अपने घर ले गया जहां उसने बच्ची से रेप किया और गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. एक अधिकारी ने कहा कि लापता लड़की की तलाश के दौरान जब पुलिस दरवाजा तोड़ कर अंदर घुसी तो आरोपी अपने घर में पीड़िता के शव के साथ बैठा मिला. आरोपी को 30 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

कुछ दिन पहले वर्ली इलाके में भी हुआ था दुष्कर्म 
सेंट्रल मुंबई के वर्ली इलाके में 20 महीने की एक बच्ची के साथ उसके पड़ोसी ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया. एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. अधिकारी के मुताबिक, बच्ची के माता-पिता ने रविवार को अपने पड़ोसी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने के लिए पुलिस से संपर्क किया. अधिकारी ने बताया कि शिकायत के अनुसार, पीड़ित परिवार किराये के मकान में रहता है और कुछ दिनों पहले बच्ची के माता-पिता घर से बाहर गए थे, तब उनके 35 वर्षीय पड़ोसी ने बच्ची से कथित तौर पर दुष्कर्म किया.

अधिकारी ने बताया कि बच्ची के बुरी तरह रोने से उसके माता पिता को लगा कि कुछ गड़बड़ है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours