नई दिल्ली : राजस्थान और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के नामों की घोषणा हो गई है लेकिन छत्तीसगढ़ में अब तक मुख्यमंत्री के नाम पर पेंच फंसा हुआ है। इन राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के लिए परिणाम 11 दिसंबर को आ गए थे, लेकिन 4 दिन बीत जाने के बाद तक भी छ्त्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवारों में खींचतान जारी है। गुरुवार देर शाम तक इस मसले पर देर तक चर्चा चली लेकिन इसका कोई हल नहीं निकला।
छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्रीय पर्यवेक्षक रायपुर आए थे। उन लोगों ने विधायकों की राय जानी और रिपोर्ट केंद्रीय नेतृत्व को सौंप दी। सर्वसम्मति से ये फैसला किया गया कि सीएम के नाम पर अंतिम फैसला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ही करेंगे। इस संबंध आलाकमान जो भी फैसला करेगा उसे सभी विधायक स्वीकार करेंगे।

इधर गुरुवार शाम को ही केंद्रीय पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खडगे, प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मिले। करीब आधे घंटे की हुई इस मुलाकात में भी किसी नतीजे पर नहीं पहुंचा जा सका। बैठक के बाद खड़गे ने बताया कि उन्होंने राज्य विधायकों की पूरी रिपोर्ट लिस्ट राहुल गांधी को सौंप दी है अब वे ही इस पर अंतिम निर्णय लेंगे। इस बीच राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ नेताओं को आपसी चर्चा के लिए शुक्रवार को दिल्ली तलब किया है। इनमें सीएम पद के दावेदार के तौर पर चल रहे टीएस सिंहदेव और भूपेश बघेल भी शामिल हैं। 

ऐसे में कहा जा सकता है कि आज दिल्ली में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा हो कर दी जाएगी। दरअसल छत्तीसगढ़ में देरी का कारण ये भी हो सकता है कि गुरुवार को राहुल गांधी मध्य प्रदेश और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों के नामों की घोषणा करने में व्यस्त रहे, इसलिए छत्तसगढ़ का मामला शुक्रवार के लिए टाल दिया गया।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours