नई दिल्ली: बिहार के सहदेई बुजुर्ग में बड़ा ट्रेन हादसा (Train Accident) हुआ है जिसमें 7 लोगों की मौत की खबर आ रही है जबकि 12 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। ईस्ट सेंट्रल रेलवे के जनरल मैनेजर एलसी त्रिवेदी के मुताबकि दुर्घटना में 7 लोगों की जान गई है। हादसे में सीमांचल एक्सप्रेस हादसे में 11 कोच प्रभावित हुए हैं। कई यात्री बुरी तरह घायल बताए जा रहे हैं तो वहीं कुछ को मामूली चोटें आई हैं।
सीमांचल एक्सप्रेस हादसा में मर नेवालों के परिवार को रेलवे 5 लाख की सहायता राशि देगा। इसके अलावा गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख और मामूली घायलों को 50,000 की मदद दी जाएगी। रेलवे इलाज का खर्च वहन करेगा।

हादसा आज तड़के करीब 4 बजे हुआ जब सहदेई बुजुर्ग में जोगबनी-आनंद विहार टर्मिनल सीमांचल एक्सप्रेस (Seemanchal Express) के 9 कोच पटरी से उतर गए हैं। यह ट्रेन जोगबनी से आनंद विहार टर्मिनल दिल्ली आ रही थी। रेलवे ने हादसे के जांच के आदेश दे दिए हैं। ईस्टर्न सर्कल के CRS लतीफ खान सीमांचल एक्सप्रेस हादसे की जांच करेंगे। 

तीन स्लीपर (एस8, एस9, एस10) और एक एसी (बी3) कोच समेत नौ बोगियां पटरी से उतर गईं और एक के ऊपर एक डिब्बे चढ़ते चले गए।  मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। रेलवे ने इसके लिए हेल्पलाईन जारी कर दी है। घायलों को लगातार अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। एनडीआरएफ की दो टीमें घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी हैं। मेडिकल टीमें भी घटनास्थल पर मौजूद हैं। बचाव और राहत कार्य जारी है। रेलवे ने हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। फिलहाल हादसे के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours