नई दिल्ली: कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले में हुए आतंकी हमले में 44 जवान शहीद हो गए। सारा देश इस दु:खद घटना की वडह से शोक में है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए उनकी फाउंडेशन द्वारा दिए जाने वाले इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर पुरस्कारों को रद्द कर दिया है। अब ये पुरस्कार बाद में दिए जाएंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार ये पुरस्कार शनिवार को एक समारोह साल 2018 में खेल के क्षेत्र में देश का गौरव बढ़ाने वाली विशिष्ट उपलब्धि हासिल करने वाले खिलाड़ियों को दिए जाने जाने थे। 

ये फैसला सीआरपीएफ जवानों की शहादत का सम्मान करते हुए लिया गया है। पुरस्कारों समारोह की तारीख के आगे बढ़ने की घोषणा करते हुए विराट कोहली ने कहा, आरपी-एसजी इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर्स की तारीखें आगे बढ़ा दी गई हैं। दु:ख की इस घड़ी में सारा देश गमगीन है हम भी उनमें शामिल हैं। ऐसे में हम कल (शनिवार) को आयोजित होने वाले कार्यक्रम को रद्द कर रहे हैं।  

इस पुरस्कार समारोह में खेल और मनोरंजन जगत की कई बड़ी हस्तियों के जुटने की संभावना थी। इस पुरस्कार समारोह से जुड़े सभी स्पॉन्सर्स और हस्तियों को कार्यक्रम के रद्द होने की सूचना दे दी गई है। उनसे कहा गया कि जिस घड़ी में देश जवानों की शहादत के शोक में डूबा है उस स्थिति में समारोह का आयोजन करना संभव नहीं है। विराट कोहली फाउंडेशन ने साल 2018 में इन पुरस्कारों की शुरुआत की थी। 
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours