नई दिल्ली I एयरस्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान ने एलओसी के अंदर आकर हिमाकत करने की नाकाम कोशिश की है. लेकिन इस संघर्ष के दौरान एक भारतीय पायलट पाकिस्तान के चंगुल में फंस गया है, जिसपर जुल्म की तस्वीरें भी सामने आ रही हैं. सोशल मीडिया में पायलट के साथ मारपीट व अभद्रता के वीडियो जारी किए गए हैं, जिसका भारत सरकार ने विरोध किया है.

भारत सरकार ने कहा है कि भारतीय सैनिक का वीडियो जारी कर पाकिस्तान ने जिनेवा कन्वेंशन का उल्लंघन किया है. भारत में पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को तलब कर भारत ने साफ शब्दों में पाकिस्तान को चेताया है कि उसकी हिरासत में भारतीय जवान को किसी किस्म का नुकसान नहीं पहुंचना चाहिए. साथ ही भारत ने जल्द ही अपने जवान की वापसी की उम्मीद जताई है.

बता दें कि बुधवार को पाकिस्तानी वायुसेना के लड़ाकू विमानों को खदेड़ने गया भारतीय वायुसेना का एक विमान लापता है. विदेश मंत्रालय ने बताया कि भारतीय वायुसेना का एक विमान और एक पायलट लापता है. पाकिस्तान ने कहा है कि यह पायलट उसकी हिरासत में है. साथ ही पायलट के साथ मारपीट का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जारी किया गया है, जिस पर भारत ने सख्त ऐतराज जताया है.

पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त से विदेश मंत्रालय ने क्या कहा
पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को तलब कर विदेश मंत्रालय ने सख्त लहजे में बुधवार सुबह पाकिस्तान द्वारा की गई हिमाकत का विरोध दर्ज कराया है. मंत्रालय ने उनसे कहा है कि पाकिस्तान ने भारतीय वायुसीमा का उल्लंघन करते हुए भारतीय सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया है.
भारत ने अपने विरोध के पीछे पाकिस्तान को बताया है कि भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में आतंक के खिलाफ नॉन-मिलिट्री ऑपरेशन किया था, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने भारतीय सैन्य ठिकानों को टारगेट किया है, जो नियमों के खिलाफ है.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours