इस्लामाबाद : पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 37 जवानों की शहादत के बाद दुनियाभर ने जहां इस घटना की निंदा की है, वहीं पाकिस्‍तान ने इस पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए इसे 'गंभीर चिंता का विषय' बताया है। इस मामले में अपनी ओर उठी उंगली के बाद पाकिस्‍तान इसकी सफाई देने पर भी उतर आया है।
इस भयावह हमले के बाद भारत ने जहां संयुक्‍त राष्‍ट्र से पाकिस्‍तान में आजाद घूम रहे जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को प्रतिबंधित करने की मांग की है, वहीं पाकिस्‍तान ने अपने यहां से संचालित होने वाली आतंकी गतिविधियों को लेकर किसी तरह की शर्मिंदगी महसूस नहीं करते हुए कहा कि वह इस संबंध में भारत के आरोपों को खारिज करता है।

पुलवामा हमले की जिम्‍मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है, जिसके बाद भारत ने संयुक्‍त राष्‍ट्र से जैश सरगना को प्रतिबंध‍ित करने और उसे अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने के प्रस्‍ताव का समर्थन करने की मांग की, ताकि उसकी गतिविधियों पर नकेल कसा जा सके। भारत ने पड़ोसी मुल्‍क में आतंकी गतिविधियों का संचालन बंदन करने और आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद करने की मांग भी की है।

इसके बाद पाकिस्‍तान ने हमले पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि यह 'गंभीर चिंता का विषय है, पर हम बिना किसी जांच के हमले का संबंध पाकिस्तान से जोड़ने के भारतीय मीडिया और सरकार के किसी भी आक्षेप को खारिज करते हैं।' पाकिस्‍तान की इस प्रतिक्रिया के उलट संयुक्‍त राष्‍ट्र सहित दुनिया के कई देशों ने इस हमले की कड़ी निंदा करते हुए भारत का समर्थन किया है।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours