आईपीएल में गुरुवार को धुरंधरों से भरी दो टीमों के बीच बेंगलुरू में मुकाबला खेला गया। मुंबई इंडियंस के सामने थी मेजबान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर। जहां बैंगलोर के कप्तान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली हैं, वहीं भारतीय सीमित ओवर क्रिकेट टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं। दोनों टीमों की इस टक्कर को देखने के लिए सभी बहुत उत्साहित थे। मैच में बैंगलोर की टीम ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। मुंबई की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और उसने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 187 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। जवाब में उतरी मेजबान बैंगलोर की टीम धीरे-धीरे लक्ष्य की ओर बढ़ रही थी और देखते-देखते मैच अंतिम गेंद तक जा पहुंचा जहां वे 6 रन से हार गए लेकिन तुरंत उसके बाद टीवी पर वो दिखाया गया जिसे देखकर सब दंग रह गए और एक नए विवाद खड़ा हो गया।

हुआ क्या थाः दरअसल, बैंगलोर की टीम को अंतिम ओवर में 17 रनों की जरूरत थी और उनकी जीत की उम्मीदें इसलिए भी जिंदा थीं क्योंकि लसिथ मलिंगा के इस अंतिम ओवर की पहली ही गेंद पर शिवम दुबे ने छक्का जड़ दिया। जबकि दूसरे छोर पर भरोसेमंद अनुभवी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स भी धुआंधार अर्धशतक जड़कर टिके हुए थे। इसके बाद ओवर की दूसरी, तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर वे सिर्फ 1-1 रन ही ले सके, यानी स्कोर अब 181 रन तक जा पहुंचा था और अंतिम गेंद पर बैंगलोर को जीत के लिए 7 रन चाहिए थे जबकि मैच बराबर (टाई) करने के लिए 6 रन चाहिए थे। स्ट्राइक पर शिवम दुबे थे जिन्होंने ओवर की पहली ही गेंद पर छक्का जड़ा था। कुछ भी मुमकिन था।

..और मच गया हंगामा
ये अंतिम गेंद एक फुल टॉस गेंद थी जिस पर शिवम दुबे ने लॉन्ग ऑन पर शॉट भी खेला लेकिन हार की निराशा में कोई रन नहीं लिया और मुंबई इंडियंस ने ये मैच 6 रन से जीत लिया। तभी टीवी रीप्ले में मलिंगा की इस अंतिम गेंद को दिखाया गया तो नजर आया कि मलिंगा का पैर क्रीज के काफी बाहर था, यानी ये नो-बॉल होनी चाहिए थी और बैंगलोर को फ्री-हिट का मौका मिलना चाहिए था लेकिन अंपायर ने बड़ी चूक कर दी और कुछ ही समय में सबके कानों तक ये बात पहुंच गई व नया विवाद खड़ा हो गया।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours