कोलकाता: पश्चिम बंगाल में चल रहे लोकसभा चुनाव के दौरान हिंसा रूकने का नाम नहीं ले रही है। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन गुरुवार रात भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय की गाड़ी में तोड़फोड़ की गई। रात 11.15 बजे के करीब दमदम लोकसभा सीट के नागर बाजार में मुकुल रॉय और दमदम से बीजेपी उम्मीदवार सामिक भट्टाचार्य पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला किया। जिस समय यह हमला किया गया उस समय गाड़ियों में कोई मौजूद नहीं था। तोड़फोड़ की इस घटना का आरोप टीएमसी पर लगा है।
गुरुवार को ही पीएम मोदी ने दमदम में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया था। खबरों की मानें तो जनसभा के खत्म होने के बाद मुकल रॉय नागर बाजार स्थित एक शख्स के वहां जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने गए थे और इस दौरान टीएमसी समर्थक वहां आ पहुंचे और उनकी गाड़ी में तोड़फोड़ कर दी। हालांकि टीएमसी ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को नकार दिया है।
आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के तहत नौ लोकसभा सीटों पर 19 मई यानि रविवार को वोट डाले जाने हैं। गुरुवार रात 10 बजे से राज्य में प्रचार समाप्त हो गया। देश में यह पहली बार हो रहा है जब तय समय से 20 घंटे पहले चुनाव प्रचार खत्म कर दिया गया हो और ऐसा चुनाव आयोग के आदेश के मुताबिक हुआ है। 
रविवार को जिन सीटों पर वोट डाले जाने हैं उनमें कोलकाता उत्तर एवं कोलकाता दक्षिण, दम दम, बारासात, बशीरहाट, जादवपुर, डायमंड हार्बर, जयनगर (आरक्षित) और मथुरापुर (आरक्षित) सीट शामिल हैं।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours