गोड्डा। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को दावा किया कि अगले पांच साल में भारत तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘अगले पांच साल में भारत तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा । हमारी सरकार विकास कार्य करके लोगों के मन में विश्वास पैदा करने में सक्षम रही है। यह सरकार का काम करने का तरीका है।

गोड्डा लोकसभा क्षेत्र के पथरगामा प्रखंड में एक रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने दावा किया कि पिछले चार सालों में सरकार ने देश में 1.3 करोड़ लोगों को पक्के आवास प्रदान किए और अगले पांच से सात वर्षों में एक भी परिवार गरीबी रेखा के नीचे नहीं होगा। उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा सरकार ने अपने मौजूदा कार्यकाल के दौरान साढे सात करोड़ परिवारों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला है।

सिंह ने यह भी कहा कि 2014 से पहले केवल 12 करोड़ गैस सिलेंडर मुहैया कराये गए थे जबकि पिछले चार साल में भाजपा सरकार ने 13 करोड़ लोगों को यह सुविधा दी है ।इसके अलावा, सड़क निर्माण का कार्य पांच छह किलोमीटर प्रतिदिन से बढ़ा कर 30 से 32 किलोमीटर प्रतिदिन कर दिया है। लोगों से भाजपा प्रत्याशी निशिकांत दुबे के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए सिंह ने कहा कि दुबे ने संसदीय क्षेत्र की समस्याओं को हमेशा लोकसभा में उठाया है।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours