नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का दूसरा मैच पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया। पाकिस्तान की हार का सिलसिला विश्व कप में भी टूटने का नाम नहीं ले रहा। वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को सात विकेट से करारी मात देकर विजयी आगाज किया। कुल तीन घंटे तक चले इस मैच में पूरी तरह से वेस्टइंडीज के खिलाड़ी छाए रहे और उन्होंने मैच देखने आए दर्शकों का मनोरंजन भी किया लेकिन, इस मैच से पहले कुए ऐसा हुआ कि विश्व कप के आयोजकों को प्रशंसकों से माफी मांगनी पड़ी।
दरअसल, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच शुक्रवार को यहां खेले गए मैच से पहले टिकट लेने के लिए लोग लंबी कतारों में इंतजार कर रहे थे। भीड़ इतनी ज्यादा थी कि दर्शकों को टिकट हासिल करने में काफी देर हो गई। जिस कारण लोगों को काफी निराशा हुई। इस घटना के बाद आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के आयोजकों ने क्रिकेट प्रशंसकों से माफी मांगी है।
दर्शकों को हुई असुविधा के चलते आईसीसी ने ट्रेंटब्रिज में लंबी कतारों में फंसे फैंस से माफी मांगने के साथ ही उनकी पूरी टिकट राशि लौटाने की भी पेशकश की है। आईसीसी ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘हम ट्रेंटब्रिज में आज लंबी कतारों में फंसने वाले प्रशंसकों से माफी मांगते हैं। टिकट लेने के लिए बड़ी संख्या होने के कारण जिन दर्शकों को देरी हुई हम उनकी पूरी धनराशि लौटाने की पेशकश करेंगे।’
हालांकि, दर्शकों को इस मैच से जिस रन वर्षा की उम्मीद थी वो नहीं देखने को मिली लेकिन गेल ने स्टेडियम में मौजूद दर्शकों का मनोरंजन जरूर किया। गेल ने अपने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए मात्र 31 गेंदों में ही अर्द्धशतक जड़ दिया। उन्होंने अपनी इस पारी में तीन गगनचुंबी छक्के भी लगाए। इस मैच में वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को कुल 105 रन पर समेटने के बाद 13.4 ओवर में लक्ष्य हासिल करके सात विकेट से जीत दर्ज की और विश्व कप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours