Facebook के स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp अपने ऐप के डेस्कटॉप वर्जन पर काम कर रही है, ताकि अपने मोबाइल को इंटरनेट से कनेक्ट किए बिना यूजर्स मेसेजिंग ऐप का इस्तेमाल अपने पीसी पर कर सकें। ऐप के वेब वर्जन को 2015 में वॉट्सऐप ने लॉन्च किया था।
इसके जरिए कंप्यूटर पर चैट को मॉनिटर किया जा सकता है, लेकिन इसके इस्तेमाल के लिए यूजर्स को पहले अपने फोन को इंटरनेट के जरिए जोड़ना पड़ता है।
विश्वसनीय वॉट्सऐप लीकर अकाउंट WABetaInfo ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी कि कंपनी एक यूनिवर्सल विंडोज प्लैटफॉर्म (यूडब्ल्यूपी) ऐप बनाने पर काम कर रही है। इसके साथ ही एक नए मल्टिप्लैटफॉर्म सिस्टम को भी डिवेलप किया जा रहा है, जो आपके फोन के बंद होने पर भी काम करेगा।

खबरों के मुताबिक, इस मल्टिप्लैटफॉर्म सिस्टम की मदद से यूजर्स एक ही वक्त में कई डिवाइस के माध्यम से अपनी चैट और प्रोफाइल में ऐक्सेस कर सकेंगे। जी हां, अब जल्द ही यूजर्स एक ही नंबर से अलग-अलग डिवाइस में वॉट्सऐप चला सकेंगे।
हालांकि, ये नए फीचर्स कब तक लॉन्च किए जाएंगे, फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। वैसे तो किसी भी नए फीचर की जानकारी देते समय WABetaInfo की ओर से इसके स्क्रीनशॉट भी शेयर किए जाते हैं, लेकिन इस बार आने वाले नए फीचर्स का कोई भी स्क्रीनशॉट सामने नहीं आया है।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours