नई दिल्ली। Reliance Jio को पिछले महीने Jio GigaFiber सब्सक्राइबर्स के लिए फ्री लैंडलाइन सेवा को टेस्ट करते हुए स्पॉट किया गया था। अब ऐसा लग रहा है की Jio में अपनी लैंडलाइन सेवा का रोल-आउट शुरू कर दिया है। यह GigaFiber सब्क्राइबर्स के लिए है, जिन्होंने प्रिव्यू प्रोग्राम के लिए रजिस्टर किया था। Jio लैंडलाइन सेवा का नाम ‘JioFixedVoice' रखा जाएगा। इसे कुछ चुनिंदा यूजर्स ही अपना मोबाईल नंबर रजिस्टर करवा के एक्टिवेट करवा पाएंगे। गैजेट्स 360 की रिपोर्ट के अनुसार JioFixedVoice का इनविटेशन कुछ MyJio ऐप यूजर्स को दिखना शुरू हो गया है। फिलहाल यह नहीं पता की यह कुछ यूजर्स को ही मिलेगा या इसका व्यापक रोलआउट किया जाएगा।
याद दिला दें, Reliance Jio ने सबसे पहले अपने ही कर्मचारियों के मध्य ट्रिपल प्ले प्लान की टेस्टिंग की शुरुआत की थी। इसके बेनिफिट्स में अनलिमिटेड वॉयस और 100GB डाटा एक्सेस सम्मिलित है। इसमें यूजर्स को Jio होम टीवी और Jio ऐप्स का एक्सेस भी मिलता है। एक महीने बाद, Jio को उसकी लैंडलाइन सेवा Jio GigaFiber सब्सक्राइबर्स को ऑफर करते हुए स्पॉट किया गया था। ये वो सब्सक्राइबर्स थे, जो कंपनी के GigaHub होम गेटवे का इस्तेमाल कर रहे थे।
Reliance Jio Fixed Voice लैंडलाइन सेवा का लाभ उठाने के लिए रिपोर्ट्स के अनुसार, यूजर्स को खुद टेलीफोनी इक्विपमेंट का इंतजाम करना था। अब, जिन यूजर्स ने प्रिव्यू टेस्टिंग के समय GigaFiber को सब्स्क्राइब किया था और Rs 4500 अदा किए थे, उनमें से कुछ सब्सक्राइबर्स को Jio Fixed Voice लैंडलाइन सेवा के इस्तेमाल के लिए चुना जा रहा है।चुनिंदा GigaFiber सब्सक्राइबर्स से उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर को वेरीफाई करने के लिए बोला जा रहा है, जिससे उन्हें अकाउंट एक्टिवेशन के बाद Jio Fixed Voice सेवा का लाभ मिल सके। ऐसा लग रहा है की जिन यूजर्स ने Rs 2500 सिक्योरिटी डिपॉजिट भरा था, उन्हें सिंगल बैंड राउटर मिल रहा है और वो Jio Fixed Voice ट्रायल की लिस्ट में शामिल नहीं हैं।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours