नई दिल्ली I चिदंबरम को पहली रात डिनर में रोटी, दाल और चावल मिलातिहाड़ जेल में चिदंबरम को मुहैया कराया जाएगा इंग्लिश टॉयलेट
दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया मामले में कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी चिदंबरम 19 सितंबर तक के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया गया. तिहाड़ जेल में चिदंबरम की एंट्री गेट नंबर चार से हुई. जेल में बंद करने से पहले चिदंबरम का मेडिकल टेस्ट किया गया और फिर डिनर में रोटी, दाल और चावल दिया गया.

इससे पहले गुरुवार को राउज एवेन्य कोर्ट से पी चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने अपील की कि चिदंबरम को तिहाड़ जेल में वेस्टर्न टॉयलेट, चश्मा, दवाएं, सुरक्षा और अलग बैरक समेत अन्य सुविधाएं मुहैया कराने की मंजूरी दी जाए. दिल्ली की राउज एवेन्य कोर्ट ने कपिल सिब्बल की अपील को स्वीकार कर लिया और वेस्टर्न टॉयलेट समेत सभी सुविधाएं जेल में देने को मंजूरी दे दी.

कोर्ट में आवेदन दाखिल करते हुए कपिल सिब्बल ने दलील दी कि पी चिदंबरम इंडियन टॉयलेट में बैठ नहीं पाते हैं, जिसके चलते उनको तिहाड़ जेल में वेस्टर्न टॉयलेट उपलब्ध कराया जाए. उन्होंने यह भी कहा कि चिदंबरम को जेड कटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है. लिहाजा उनको जेल में सुरक्षा भी दी जाए.

वहीं, तिहाड़ जेल के डायरेक्टर जनरल संदीप गोयल ने बताया कि पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री पी चिदंबरम को जेल नंबर 7 और अलग बैरक में रखा जाएगा. उनको खाने में रोटी, दाल, चावल और सब्जी दी जाएगी. साथ ही जरूरी दवाएं, चश्मा, सुरक्षा, वेस्टर्न टॉयलेट, टीवी और किताबें समेत वो सभी सुविधाएं मुहैया कराया जाएगा, जिनकी कोर्ट ने इजाजत दी है.

आपको बता दें कि आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई ने पी चिदंबरम को 22 अगस्त को गिरफ्तार किया था. इसके बाद उनको 5 सितंबर तक सीबीआई हिरासत में रखा गया और अब न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया गया. वो 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में रहेंगे.

सुबह ब्रेकफास्ट में मिलेगा दलिया और बिस्कुट

पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री पी चिदंबरम को जेल में विशेष सुरक्षा दी जाएगी. सूत्रों के मुताबिक चिदंबरम के साथ तिहाड़ में बंद अंडरट्रायल कैदियों की तरह ही बर्ताव किया जाएगा. उनको अलग से कोई विशेष सुविधा नहीं दी जाएगी. हालांकि उनको कोर्ट के आदेश और जेल मैनुअल के मुताबिक सभी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी.

जेल मैनुअल के अनुसार चिदंबरम को रात नौ बजे बैरक में बंद किया जाएगा और सुबह 6 से 7 बजे उठाया जाएगा. डेली रूटीन से फुर्सत होने के बाद चिदंबरम को नाश्ता में दलिया, ब्रेड, चाय और बिस्कुट दिया जाएगा. नाश्ता के बाद चिदंबरम को टहलना होगा और व्यायाम करना होगा. इसके बाद खाना में रोटी, दाल, चावल और सब्जी दी जाएगी.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours