नई दिल्ली: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में हो रही भारी बारिश से आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। मुंबई के कई इलाकों में पानी भरने से लोगों को घर से बाहर निकलने में दिक्कत हो रही है। भारी बारिश का असर रेल और विमान सेवाओं पर भी देखने को मिल रहा है। लगातार हो रही बारिश के कारण कई निचले इलाकों में पानी भर गया, जिस कारण कुछ लोकल ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है और विमान सेवाओं के परिचालन में भी देरी हुई है। 
LIVE UPDATES
  • मौसम विभाग की मानें तो वेस्ट कोस्ट के साथ मॉनसून के बढ़ने से मुंबई और इसके उपनगरों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होगी, लेकिन ये बारिश उतनी भारी नहीं होगी जितनी बुधवार को हुई थी।
  • भारी बारिश की वजह से मुंबई के लगभग सभी हिस्सों में जल स्तर बढ़ गया है। एनआरडीएफ की टीमें अलर्ट पर हैं और कुर्ला, परेल और अंधेरी में एनडीआरफ टीमें मौजूद हैं।
  • बारिश का असर विमान सेवाओं में भी देखने को मिल रहा है। भारी बारिश के कारण यात्रियों को मुंबई हवाईअड्डे के बाहर सोना पड़ रहा है।
  • पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के मुताबिक, नालसोपारा में भारी बारिश और जल-जमाव के कारण तीन ट्रेनें- सूरत-मुंबई सेंट्रल, मुंबई सेंट्रल-सूरत, और बांद्रा टी-वीएपीआई रद्द कर दी गईं हैं।

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours