नई दिल्ली: पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के जम्मू-कश्मीर दौरे पर तंज कसा है. महबूबा ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि पिछली बार मेन्यू में बिरयानी था, क्या इस बार हलीम होगा ?. महबूबा मुफ्ती ने लिखा,''पिछली बार कुछ अंजान कश्मीरियों के साथ 'बिरयानी' फोटो सेशन था. इस बार मेन्यू में क्या है? हलीम?"

बता दें कि राष्ट्रीय सरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा समाप्त होने के बाद एक बार फिर हालात का जायजा लेने बुधवार को कश्मीर पहुंचे. इससे पहले जब वह कश्मीर पहुंचे थे तो उनकी एक तस्वीर स्थानीय कश्मीरियों के साथ खूब वायरल हुई थी. उस तस्वीर में वह कुछ लोगों के साथ बिरयानी खाते हुए देखे गए थे. उस वक्त अजीत डोभाल ने कहा था कि लोग सरकार के फैसले से खुश हैं और घाटी में शांति का माहौल है.
महबूबा मुफ्ती ने डोभाल की उसी तस्वीर को लेकर तंज कसा है. इस वक्त महबूबा मुफ्ती समेत कश्मीर के कई नेता हिरासत में हैं. केंद्र सरकार द्वारा पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म किए जाने के बाद ही उन्हें हिरासत में ले लिया गया था. इस दौरान उनकी बेटी इल्तिज़ा मुफ्ती उनसे कई बार जेल में मिलने गई. इससे पहले भी महबूबा के ट्विटर हैंडल से ही ट्वीट कर उन लोगों की जानकारी केंद्र सरकार से मांगी गई थी जो पांच अगस्त से अब तक हिरासत में लिए गए हैं.
इल्तिजा ने महबूबा के ट्विटर हैंडल पर उनका पत्र पोस्ट किया था. उसमें लिखा था, ‘‘मेरी मां महबूबा मुफ्ती को पांच अगस्त की शाम से ही हिरासत में रखा गया है. मैं पिछले हफ्ते उनसे मिल सकी थी. मुलाकात में मेरी मां ने राष्ट्रपति द्वारा जारी संवैधानिक आदेशों और पुनर्गठन कानून पारित होने के बाद हुई गिरफ्तारियों और हिरासत में लोगों को रखे जाने पर चिंता जताई है.’’
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours