लखनऊ I हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड में नई जानकारियां सामने आई हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हत्यारे गूगल मैप से कमलेश तिवारी के दफ्तर की लोकेशन तलाश खुर्शीदबाग पहुंचे थे. आरोपी वारदात को अंजाम देने के लिए ट्रेन से लखनऊ आए थे. लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन से कमलेश तिवारी के घर का पता पूछते हुए दोनों आरोपी गणेशगंज पहुंचे थे.

हरदोई से मुरादाबाद फिर गाजियाबाद

सूत्रों के मुताबिक अबतक की जांच में जो तथ्य सामने आए हैं, उसके अनुसार हत्यारों ने गूगल की मदद से कमलेश तिवारी के बारे में जानकारी जुटाई. इसके लिए उन्होंने कई वेबसाइट खंगाली. गूगल मैप से कमलेश तिवारी की लोकेशन ढूंढकर हत्यारे खुर्शीदबाग पहुंचे थे. अब तक की जांच के मुताबिक गुनहगारों की लोकेशन हरदोई से मुरादाबाद होते हुए गाजियाबाद में मिली है. कत्ल को अंजाम देने के लिए आरोपी ट्रेन के जरिए लखनऊ आए थे और चारबाग रेलवे स्टेशन से कमलेश तिवारी के घर का पता पूछकर गणेशगंज पहुंचे थे. इसके बाद उन्होंने गूगल मैप से कमलेश तिवारी के दफ्तर का लोकेशन तलाशा और खुर्शीदबाग पहुंचे.

बेरली में हत्यारों की अंतिम लोकेशन

सूत्रों के मुताबिक कमलेश तिवारी की हत्या करने के बाद दोनों आरोपी अशफाक और मोइनुद्दीन की लास्ट लोकेशन बरेली में थी. दोनों हत्यारे बरेली में कुछ देर तक रुके थे. इसके बाद दोनों आरोपी यहां से फरार हो गए. इनकी गिरफ्तारी के लिए यूपी एसटीएफ, एटीएस समेत तमाम टीमें जुटी हुई है.

रात साढ़े 12.30 बजे कमलेश तिवारी को कॉल

हत्यारों के सुराग का पता लगाने के लिए पुलिस ने 3 मोबाइल नंबर खंगाले. जिस नंबर पर पुलिस की निगाह टिकी वो नंबर 17 अक्टूबर को एक्टिवेट हुआ था. ये नंबर राजस्थान का निकला है. पड़ताल करने पर पता चला कि ये फोन नंबर कानपुर देहात के एक टैक्सी चालक के नाम पर जारी किया गया है. वारदात के एक दिन पहले कातिलों ने रात करीब साढ़े 12 बजे कमलेश तिवारी को कॉल की थी.

पुलिस की 10 टीमें सक्रिय

कमलेश तिवारी मर्डर केस को क्रैक करने के लिए पुलिस की 10 टीमें लगाई गई है. गुजरात भेजी गई टीम को लखनऊ के एसपी क्राइम लीड कर रहे हैं. यूपी पुलिस और गुजरात एटीएस गुजरात के हवाई अड्डों से दिल्ली और लखनऊ की फ्लाइट के यात्रियों के बारे में भी पूछताछ की है.

नागपुर से एक शख्स की गिरफ्तारी

कमलेश मर्डर केस में महाराष्ट्र एटीएस ने नागपुर के मोमिनपुरा से एक शख्स को गिरफ्तार किया है. यूपी पुलिस द्वारा मुहैया कराई गई खुफिया जानकारी के आधार पर ये गिरफ्तारी की गई है. गिरफ्तार किये गए शख्स का नाम सैयद आसिम अली है. ये शख्स 29 साल का है और नागपुर में हार्डवेयर बिजनेस से जुड़ा है. पुलिस का कहना है कि आसिम अली ने कुछ दिन पहले कमलेश तिवारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था और यूट्यूब वीडियो के जरिए कमलेश तिवारी को चेतावनी दी थी.

शनिवार को सूरत से 3 गिरफ्तारी

यूपी पुलिस और गुजरात एटीएस ने शुक्रवार को कमलेश तिवारी हत्या मामल में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके नाम हैं मौलाना मोहसिन शेख, फैजान पठान और राशिद पठान. यूपी पुलिस के मुताबिक राशिद पठान इस कत्ल का मास्टरमाइंड है. राशिद कुछ महीने पहले ही दुबई से इंडिया आया था. दुबई में राशिद का मालिक एक पाकिस्तानी व्यक्ति था. गुजरात पुलिस राशिद के पाकिस्तानी लिंक की जांच कर रही है.

शुक्रवार को लखनऊ में हुई थी हत्या

बता दें कि शुक्रवार को लखनऊ में दो बदमाशों ने हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या कर दी थी. कमलेश तिवारी को हत्यारों ने चाकू घोंपा था. घटना के बाद कमलेश तिवारी को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours