मुंबई: शिवसेना ने 60 साल पुरानी अपनी परंपरा तोड़ते हुए आदित्य ठाकरे को मुंबई की वर्ली सीट से उम्मीदवार बनाया है. पार्टी की नजर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर है. इस बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा है कि भले ही चंद्रयान 2 लैंड नहीं कर पाया लेकिन सीएम दफ्तर आदित्य ठाकरे जरूर पहुंचेंगे.

राउत ने वर्ली विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा में कहा, “कुछ तकनीकी कारणों से चंद्रयान-2 चांद पर लैंड नहीं हो सका, लेकिन हमें विश्वास है कि यह सूरज (आदित्य ठाकरे) 21 अक्टूबर को मंत्रालय के छठे फ्लोर (मुख्यमंत्री कार्यालय) तक जरुर पहुंचेगा.” वर्ली सीट पर शिवसेना जीतती रही है. फिलहाल सुशील शिंदे इस सीट से विधायक हैं.



महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में शिवसेना और बीजेपी ने गठबंधन कर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. लेकिन अभी तक सीटों पर सहमति नहीं बनी है. शिवसेना महाराष्ट्र की 288 सीटों में से आधे सीटों पर लड़ने की बात कह रही है. लेकिन बीजेपी ने उसके प्रस्ताव को खारिज कर दिया है.

साल 2014 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना अलग-अलग चुनाव लड़ी थी. उस वक्त बीजेपी 122 सीटें जीतने में कामयाब रही थी जबकि शिवसेना को 63 सीटें मिली थीं. 2014 के चुनाव में कांग्रेस 42 सीटें और एनसीपी 41 सीटें जीतने में कामयाब रही थी.


सीट बंटवारे को लेकर महाराष्ट्र के वरिष्ठ मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने सोमवार को कहा कि बीजेपी और शिवसेना ने राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे संबंधी समझौते को अंतिम रूप दे दिया है. पाटिल ने कहा कि मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे एक संयुक्त बयान के जरिये सीटों के बंटवारे संबंधी समझौते की घोषणा करेंगे.

चुनाव की महत्वपूर्ण तारीख
चुनाव की घोषणा-21 सितंबर
नोटिफिकेशन की तारीख- 27 सितंबर
नामांकन की आखिरी तारीख - 4 अक्टूबर
स्क्रूटनी की तारीख- 5 अक्टूबर
नामांकन वापसी की तारीख- 7 अक्टूबर
चुनाव प्रचार का आखिरी दिन-19 अक्टूबर
चुनाव की तारीख- 21 अक्टूबर
मतगणना की तारीख- 24 अक्टूबर
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours