नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस संकट को लेकर आज सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का आह्वान किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को छोड़कर कोई भी घर से बाहर ना जाए. बॉलीवुड के चंद सितारों की तरफ से इस मुहिम का स्वागत किया है, वहीं चंद सितारे इसका विरोध भी करते नजर आ रहे हैं. अभिनेत्री पूजा बेदी ने अपने हालिया ट्वीट से सबका ध्यान आकर्षित किया है.

पूजा बेदी ने ट्वीट किया, "भारत को (थाली बजाने के बीच) यह पता लगाने की जरूरत है कि कोरोना वायरस के कारण होने वाली आर्थिक गिरावट से निपटने के लिए खुद को कैसे तैयार किया जाए। क्या निर्मला सीतारमण इसके समाधान के लिए तैयार हैं? इससे निजात दिलाने के लिए आपके पास कोई योजना है? अन्य सभी देश इसके लिए काम कर रहे हैं तो भारत क्यों नहीं?"

प्रधानमंत्री ने गुरुवार को करीब 30 मिनट के राष्ट्रीय संबोधन में प्रधानमंत्री ने सभी भारतीयों से अपील की थी कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए जब तक संभव हो घरों के अंदर ही रहें. उन्होंने कहा कि दुनिया में कभी इतना गंभीर खतरा पैदा नहीं हुआ.

उल्लेखनीय है कि भारत में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. अब भारत में कुल 315 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं. शुक्रवार शाम तक भारत में कुल 236 कोरोना के मरीज थे लेकिन अगले ही दिन यानी शनिवार को यह बढ़कर 315 हो गए.

इन 315 कोरोना मरीजों में 39 विदेशी मूल के नागरिक हैं. राहत की बात ये है कि इसमें 23 लोग ठीक हो चुके हैं. वहीं इस वायरस से अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है. ये बीमारी भारत के 22 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल चुकी है. सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से हैं जहां 63 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं.

वहीं केरल में 40, उत्तर प्रदेश में 24, दिल्ली में 26, तेलंगाना में 21, राजस्थान में 17, हरियाणा में 17, पंजाब में 13 और कर्नाटक में 15 मामले सामने आए है. वहीं केंद्र शासित प्रदेशों की बात करें तो पुडुचेरी में 1, लद्दाख में 13, जम्मू कश्मीर में 4 और चंडीगढ़ में 1 मामला सामने आया है.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours