नई दिल्ली: भारत के साथ-साथ दुनियाभर में कोरोना का कहर फैलता जा रहा है। भारत में अभी तक कोरोना के 315 मामले सामने आए हैं। वहीं दुनियाभर में 3 लाख से ज्यादा मामले आ चुके हैं। 13 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीमारी ने इटली में भयंकर तबाही मचाई हुई है। यहां शनिवार को कोरोना वायरस से 793 लोगों की मौत हो गई जो एक दिन में हुई सर्वाधिक मौत है। इससे देश में इस घातक विषाणु से मृतकों की कुल संख्या 4825 हो गई है जो पूरी दुनिया में इस बीमारी से हुई मौत का 38.3 फीसदी है। कोरोना के इसी प्रकोप को रोकने के लिए भारत में कई कदम उठाए जा रहे हैं, कई प्रकार की रोक लगाई जा रही है। इस क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर आज जनता कर्फ्यू है। सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है। यहां हम आपको दिनभर कोरोना और जनता कर्फ्यू से जुड़े अपडेट देंगे।
कोरोना वायरस और जनता कर्फ्यू के लाइव अपडेट्स


दिल्ली में पुलिसकर्मियों ने सड़कों पर स्थानीय लोगों को फूल भेंट करते हुए उनसे अनुरोध करते हैं कि वे घर पर रहें और आज देशव्यापी जनता कर्फ्यू का पालन करें।

महाराष्ट्र: आमतौर पर भीड़-भाड़ वाले दादर रेलवे स्टेशन पर आज दूसरे दिनों के मुकाबले काफी कम भीड़ नजर आई। यहां तैनात हेड कांस्टेबल विजय प्रताप ने बताया कि हम यहां आने वाले लोगों की आईडी देखेंगे अगर वो मेडिकल वाले हैं, डॉक्टर हैं तो हम उनको जाने देंगे नहीं तो बाहर भेज देंगे। 

भारतीय रेलवे ने कोरोना वायरस के मद्देनजर जनता कर्फ्यू के दौरान आज रात 10 बजे तक सभी यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया है 
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours