कोलकाता I कोरोना वायरस से संक्रमण के 10 मामले सामने आने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल सरकार की तारीफ की है। शुक्रवार को पीएम मोदी ने खुद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से फोन पर बात की और प्रदेश के हालात के बारे में जानकारी ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस बातचीत के दौरान कोविड-19 को फैलने से रोकने में राज्य सरकार के कदमों की तारीफ की। मुख्यमंत्री के करीबी सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि मोदी ने बातचीत के दौरान राज्य में मौजूदा हालात का जायजा भी लिया। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन के दौरान नागरिकों की मदद के लिए तृणमूल कांग्रेस सरकार द्वारा उठाये गये कदमों की प्रशंसा की।

अमित शाह और विदेश मंत्री ने भी की चर्चा
सूत्रों के अनुसार दोनों नेताओं की बातचीत करीब दस मिनट चली। सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी ममता बनर्जी से बात की और राज्य की स्थिति की जानकारी ली।

फर्जी जानकारी साझा ना करने की सलाह
इससे पूर्व शुक्रवार को ममता बनर्जी ने कोलकाता स्थित राज्य सचिवालय में कोरोना से निपटने के इंतजामों की समीक्षा की। ममता ने इस दौरान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए प्रदेश में कोरोना के बारे में फेक न्यूज फैलाने वाले तत्वों पर सख्त ऐक्शन की बात कही। ममता ने यह भी कहा कि आम लोग कोविड-19 को लेकर फर्जी जानकारी पोस्ट या साझा न करें क्योंकि ऐसा करने वालों को दंडित किया जाएगा।

फेक न्यूज फैलाने वालों पर होंगे ऐक्शन: ममता
संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि सोशल मीडिया पर एक ऐसी खबर चल रही है कि एक डॉक्टर कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज को देखने के बाद बीमार पड़ गया। जांच एजेंसियां इस गलत जानकारी की तह तक पहुंचने का प्रयास कर रही हैं। उन्होंने कहा कि यह जानकारी पूरी तरह से गलत है। उन्होंने लोगों से ऐसी जानकारियां नहीं साझा करने की अपील करते हुए कहा कि ऐसे करने वालों को दंडित किया जाएगा।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours