अंतरराष्ट्रीय स्तर के कुश्ती खिलाड़ियों ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. विश्व चैंपियनशिप में देश को पदक जिताने वाली विनेश फोगाट ने WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि राष्ट्रीय कैंपों में कई कोच और यहां तक की WFI अध्यक्ष ने भी महिला खिलाड़ियों का यौन शोषण किया. अब खिलाड़ी एक्शन की मांग करते हुए धरना दे रहे हैं. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि जिन खिलाड़ियों ने देश को पदक दिलाए, वो आखिर इतने बेबस क्यों हो गए?

टोक्यो ओलंपिक में देश के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले बजरंग पूनिया और रियो ओलंपिक में ब्रॉन्ज जीतने वाली साक्षी मलिक ने भी विनेश फोगाट का समर्थन किया है. विनेश ने अपना दुख बयां करते हुए कहा, "टोक्यो ओलंपिक के बाद मुझे फेडरेशन और बृजभूषण सिंह ने देशद्रोही बना दिया था. अध्यक्ष ने बोला कि मैं खोटा सिक्का हूं. इसका क्या मतलब होता है वो पूरा देश जानता है."

'मेरे खिलाफ गलत बातें लिखी गईं'

विनेश ने आगे कहा, "टोक्यो ओलंपिक में हारने वाले खिलाड़ियों को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया. जो उस टाइम पर कोच थे उनसे जबरदस्ती पेपर पर साइन करवाए गए... मेरे खिलाफ गलत बातें लिखी गईं और जब मैंने उनसे पूछा तो उन्होंने कहा कि फेडरेशन ने जबरदस्ती साइन करवाए हैं. महिला खिलाड़ियों के चीफ कोच को WFI अध्यक्ष बृजभूषण सिंह से डर लगता है."

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours