भारत ने वनडे सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड को 12 रनों से हरा दिया. टीम इंडिया की इस जीत में शुभमन गिल का अहम योगदान रहा. उन्होंने दोहरा शतक जड़ा. मोहम्मद सिराज ने बॉलिंग में करिश्मा दिखाया. उन्होंने 10 ओवरों में महज 46 रन देकर 2 विकेट झटके. कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर ने भी दो-दो विकेट लिए. टीम इंडिया की जीत के पीछे कई अहम कारण रहे. इनमें सबसे बड़ा कारण शुभमन गिल का दोहरा शतक है. अगर गिल दोहरा शतक न लगाते तो भारतीय टीम की जीत मुश्किल हो जाती.

टीम इंडिया ने हैदराबाद टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 349 रन बनाए. इस दौरान शुभमन ने 149 गेंदों का सामना करते हुए 208 रन बनाए. शुभमन की इस पारी में 19 चौके और 9 छक्के शामिल रहे. भारत की जीत के सबसे बड़ा कारण यही रहा. क्यों कि न्यूजीलैंड ने 49.2 ओवरों में ऑल आउट होने से पहले 337 रन बना लिए थे. वह पहाड़ जैसे लक्ष्य के सामने महज 12 रनों से हारा है. अगर भारतीय खेमे में शुभमन की पारी को देख लें तो कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिक पाया. 

भारत की जीत में मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव समेत गेंदबाजों का प्रदर्शन अहम रहा. सिराज ने 10 ओवरों में 46 रन देकर 4 विकेट लिए. उन्होंने 2 मेडन ओवर भी निकाले. कुलदीप ने 8 ओवरों में 43 रन देकर 2 विकेट लिए और एक मेडन ओवर निकाला. शार्दुल ठाकुर ने भी दो विकेट लिए. मोहम्मद शमी ने एक विकेट लिया. शार्दुल ने सबसे अहम विकेट लिया. उन्होंने माइकल ब्रेसवेल को 140 रनों के निजी स्कोर पर आउट किया. ब्रेसवेल ने अटैकिंग गेम खेल रहे थे. उन्होंने 78 गेंदों में 140 रन बनाए. 

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours