पंकजा मुंडे अब शिवशक्ति यात्रा निकालने जा रही हैं. इस दौरान राज्य के कई जिलों का दौरा करेंगी. उनकी यह यात्रा 11 दिनों की होगी.



लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र में एक ओर जहां शिवसेना उद्धव बाला साहेब ठाकरे गुट और शिवसेना एकनाथ शिंदे गुट में ठनी हुई है तो वहीं दूसरी ओर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में भी दो गुट होने के बाद राजनीतिक हलचल जारी है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी की नेता पंकजा मुंडे अपने दो महीने के ब्रेक से लौट आई हैं. कुछ महीने पहले पंकजा मुंडे ने दो महीने के राजनीतिक ब्रेक का एलान किया था. हालांकि अब वह नए सिरे से अपनी शुरुआत करती दिख रही हैं. बीते महीने भारतीय जनता पार्टी द्वारा महाराष्ट्र में नई जिम्मेदारी दिए जाने के बाद पंकजा मुंडे का संभवतः  पहला कार्यक्रम होगा. 

पंकजा मुंडे अब शिवशक्ति यात्रा निकालने जा रही हैं. इस दौरान राज्य के कई जिलों का दौरा करेंगी. उनकी यह यात्रा 11 दिनों की होगी. हालांकि बीजेपी नेता का दावा है कि वह सिर्फ मंदिरों का दर्शन करेंगी. पंकजा मुंडे सितंबर के पहले हफ्ते से राज्य के दस से ज्यादा जिलों का दौरा करेंगी.

राजनीतिक तौर पर कब एक्टिव होंगी मुंडे?
दिलचस्प बात यह है कि पंकजा मुंडे ने घोषणा की है कि यह दौरा केवल देवदर्शन के लिए होगा. ऐसे में उनके समर्थकों में यह सवाल उठ रहा है कि वह राजनीतिक तौर पर कब एक्टिव होंगी. इस दौरे में पंकजा मुंडे पांच हजार किलोमीटर की यात्रा करेंगी. दौरे की शुरुआत छत्रपति संभाजीनगर में घृष्णेश्वर मंदिर के दर्शन से होगी. इसके बाद पंकजा मुंडे नासिक, अहमदनगर, पुणे, सतारा, कोल्हापुर जिलों में देवदर्शन के दौरे पर जाएंगी.

दीगर है कि अपने ब्रेक का एलान करने के बाद पंकजा मुंडे मीडिया से भी दूर रहीं. बता दें जुलाई के आखिरी हफ्ते में भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्रीय टीम की घोषणा की थी. इसमें पंकजा मुंडे को राष्ट्रीय सचिव की जिम्मेदारी दी गई थी. राजनीतिक गलियारों में दावा था कि वह बीजेपी के नेताओं से नाराज हैं. हालांकि कभी उन्होंने खुद से ऐसी कोई टिप्पणी नहीं की. पंकजा मुंडे दिग्गज नेता गोपीनाथ मुंडे की बेटी हैं.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours