मुंबई में इंडिया गठबंधन की बड़ी बैठक से पहले कांग्रेस नेता संजय निरुपम का बयान सामने आया है. उन्होंने बताया कि इंडिया अलायंस फिलहाल पीएम कैंडिडेट पर ध्यान नहीं दे रहा.



 इंडिया गठबंधन की बैठक में अब एक दिन रह गया है. 31 अगस्त और 1 सितंबर को होने वाली इस बड़ी बैठक के लिए महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी ने पूरी तैयारियां कर ली हैं और गठबंधन के घटक दलों के नेता मुंबई भी पहुंचने लगे हैं. इस बीच, कांग्रेस नेता संजय निरुपम  ने कहा कि गठबंधन का लक्ष्य पीएम नरेंद्र मोदी को हराना है. 

संजय निरुपम ने कहा, ''अभी हमारे गठबंधन का एक ही लक्ष्य है कि देश में कैसे मोदी जी को हराया जाए. हमारा अभी यह लक्ष्य नहीं है कि हमारे गठबंधन का PM उम्मीदवार कौन होगा. देश को किस तरह से बीजेपी ने बर्बाद कर दिया है उसे बचाना ही अभी हमारे गठबंधन का लक्ष्य है. यह अस्वभाविक नहीं है कि कोई अपनी पार्टी के नेता को पीएम बनने नहीं देखना चाहता. यह स्वभाविक है सभी दल के नेता चाहते हैं कि हमारा नेता ही पीएम बने.यह हमारे जैसे राजनितिक पार्टी के लिए बड़ा ही स्वभाविक सा प्रश्न है.''

एमवीए ने पीएम के चेहरे पर कही यह बात
 इंडिया अलायंस में शामिल तीन अहम पार्टियों कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी महाराष्ट्र की विपक्षी महाविकास अघाड़ी का हिस्सा है. अघाड़ी के नेताओं ने बुधवार को ही कहा कि हमारे गठबंधन में पीएम के कई चेहरे हैं जबकि बीजेपी में तो सिर्फ एक ही है. हालांकि शीर्ष स्तर पर कोई भी पीएम के चेहरे पर बात नहीं कर रही है और सबका यही कहना है कि देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए पार्टियां एक मंच पर आई हैं.

मुंबई में 1 सितंबर को गठबंधन की औपचारिक बैठक होगी जिसमें आगे का एजेंडा सेट होगा. लोकसभा चुनाव में जनता के बीच किन मुद्दों को उठाना और उन तक किस जरिए पहुंचना है. इसको लेकर विशेष चर्चा की जानी है.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours