उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने फिलिस्तीन पर शरद पवार के बयान को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि तो शरद पवार को भी आतंकवाद के खिलाफ उसी भाषा में बोलना चाहिए.

 महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  प्रमुख शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें आतंकवाद की कड़ी निंदा करनी चाहिए और इजराइल- फिलिस्तीन मुद्दे पर बात करते समय वोट-बैंक की राजनीति से दूर रहना चाहिए. पूर्व रक्षा मंत्री पवार ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि हमास-इजराइल युद्ध पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बयान विदेश मंत्रालय द्वारा व्यक्त किए गए विचार से अलग स्थिति बताते हैं.

‘वोट-बैंक की राजनीति के बारे में न सोचें’
उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि शरद पवार से मेरा अनुरोध है कि वह वोट-बैंक की राजनीति के बारे में न सोचें, बल्कि आतंकवाद की कड़ी निंदा करें. फडणवीस ने कहा इजराइल- फिलिस्तीन विवाद पर भारत ने कभी अपना रुख नहीं बदला है. हालांकि, साथ ही, भारत किसी भी रूप में और किसी के भी खिलाफ आतंकवाद का लगातार विरोध करता रहा है और इसका कड़ा विरोध करता है. फडणवीस ने कहा जब पूरी दुनिया ने इजराइल में निर्दोष लोगों की हत्या की निंदा की और भारत ने भी ऐसा ही किया, तो शरद पवार को भी आतंकवाद के खिलाफ उसी भाषा में बोलना चाहिए. 

क्या बोले थे शरद पवार?
आपको बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने अभी हाल ही में मुंबई में पदाधिकारियों की एक बैठक के दौरान फिलिस्तीन के प्रति अपना समर्थन जाहिर किया. शरद पवार ने इजरायल- फिलिस्तीन की जंग को विश्व शांति के लिए खतरा बताया. उन्होंने कहा कि कि वहां के जमीन और घर फिलिस्तीन के थे. इजरायल ने उस पर कब्जा कर लिया. वहीं उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्रियों इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका फिलिस्तीन की मदद करने की थी. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने इजरायल का समर्थन कर मूल स्वामियों का विरोध किया है. 

Share To:
Next
This is the most recent post.
Previous
Older Post

Post A Comment:

0 comments so far,add yours