महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शुक्रवार को विधानमंडल में राज्य का 2024-25 का बजट पेश किया. बजट में महिलाओं को हर महीने 1,500 रुपये देने की घोषणा की गयी है. यह भत्ता 21 से 60 वर्ष की उम्र की महिलाओं को मिलेगा. महाराष्ट्र सरकार के बजट पर अब एनसीपी सांसद प्रफुल्ल पटेल की प्रतिक्रिया सामने आई है. 

एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा, "कल महाराष्ट्र बजट की घोषणा की गई और यह समाज के हर वर्ग के लोगों के लाभ के लिए है. किसानों को राहत देने के लिए अच्छे कदम उठाए गए हैं."

अजित पवार ने पेश किया बजट

वित्त मंत्रालय का भी कार्यभार संभाल रहे पवार ने विधानसभा में अपने बजट भाषण में कहा कि ‘मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहिन (मेरी प्यारी बहन) योजना’ को जुलाई महीने से लागू किया जाएगा. राज्य में अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव से चार महीने पहले इसे लागू किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि योजना के लिए सालाना बजटीय आवंटन 46,000 करोड़ रुपये किया जाएगा.

एक अन्य कल्याणकारी योजना की घोषणा करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि ‘मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना’ के तहत पांच सदस्यों के पात्र परिवार को हर साल तीन रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त मिलेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में 44 लाख किसानों का बिजली बिल का बकाया माफ किया जाएगा.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours