हजारों युवाओं ने आनंद से मनाया,आनंद उत्सव
कार्यक्रम में विधायक लखन पटेल हुए शामिल, प्रतिभाओं को बांटे प्रमाण पत्र।
55 साल के दिव्यांग ने ट्री साईकिल चलाकर जीती,साइकिल रेस,दी दिव्यांगता को मात,,,
एम.एच.क्लब के संरक्षण में हुआ सफल आयोजन।
जितेंद्र खरे बादल ने किया दर्शकों का भरपूर मनोरंजन


बटियागढ़।बुधवार को बटियागढ़ के लवली पार्क मैदान में आनंद उत्सव कार्यक्रम का विकाश खंड स्तरीय आयोजन समाज सेवी संस्था एम.एच.क्लब संरक्षण में किया गया,कार्यक्रम में स्थानीय विधायक लखन पटेल ने बतौर अध्यक्ष हिस्सा लेकर, आनंद उत्सव के कार्यक्रमों में हिस्सा लेने बाले प्रतिवाभावी युवाओं को शील और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित करते हुए कार्यक्रम का लुत्फ उठाया।

लोक संगीत, नृत्‍य, गायन, भजन कीर्तन, नाटक तथा खेलकूद की गतिविधियां परिपूर्ण जीवन की एक महत्‍वपूर्ण कड़ी है। इस मान्‍यता के आधार पर आनंद उत्‍सव की परिकल्‍पना की गई है। आनंद विभाग द्वारा आनंद उत्‍सव कार्यक्रम का आयोजन प्रत्‍येक वर्ष 14 जनवरी से मनाने का निर्णय लिया गया था इसी कड़ी में दमोह जिले के बटियागढ़ में विकाश खंड स्तरीय आनंद उत्सव का आयोजन किया गया जिसमें जिसमे युवाओं ने अनेक कार्यक्रमों में हिस्सा लेकर पूरे मज़े से आनंद उठाया।

ना उम्र का तकाज़ा, ना पैरों का गम,आनंद उत्सव में दिखाया दिव्यांग ने दम,जी हां आनंद उत्सव के दौरान हुई साईकिल रेस में एक 55 साल के बुजुर्ग ने बाजी मारकर ये साबित कर दिया कि हुनर और ज़ज़्बे की न कोई उम्र होती है,न उसे हाँथ पैरों की जरूरत होती है,जरूरत होती है तो सिर्फ मन मे विश्वास,और हौसले की/कुछ ऐसा ही कर दिखाया है 55 साल के कलु आदिवासी ने,कलू अपने दोनों पैरों से विकलांग हैं,लेकिन उन्होंने आनंद उत्सव के दौरान हुई साईकिल रेस में सबको पटखनी देते हुए जीत हांसिल की। जिनका विधायक लखन पटेल ने मंच पर बुलाकर शील और प्रसंशा पत्र देकर सम्मान किया,और उनके हौसले को सराहा।कलू की जीत से उन युवाओं को प्रेरणा जरूर मिलेगी जो नशे की लत में खेल के मैदान को पूरी तरह से भुला चुके हैं।
कार्यक्रम मे मुख्य कार्यपालन अधिकारी आनंद शुक्ला,विधायक लखन पटेल,पं.नरेंन्द्र व्यास,पं.कपिल शुक्ला,भगत पटेल,आनंद त्रिवेदी, जितेंन्द्र सिंह ठाकुर,अरविंद पटेल,इस्माईल खान,संतोष साहू,बद्री विश्वकर्मा,समेत स्थानीय भाजपा नेता व एम.एच.क्लब के सदस्यों की मौजूदगी रही।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours