बेंगलुरु  I बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया आईपीएल 11 का 24वां मुकाबला पूरी तरह से धोनी के नाम रहा. अंबाती रायुडु के साथ धोनी अकेले रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरु और कोहली की नेतृत्व क्षमता पर भारी पड़े. एक समय संघर्ष कर रही चेन्नई को टीम को अंबाती रायुडु (82) और धोनी (70) ने जीत के करीब पहुंचाया, लेकिन जीत धोनी ने ही छक्का मार कर दिलाई.
धोनी ने अपनी पारी में 34 गेंदों का सामना किया और 7 छक्कों और 1 चौके की मदद से शानदार 70 रनों की पारी खेली.
धोनी की पारी की सबसे अहम बात ये रही कि वे गेम को आखिरी ओवर तक ले गए और प्रेशर कुकर सिचुएशन में खुद पर काबू रखा. दूसरी ओर कप्तान कोहली के गेंदबाज दबाव के सिचुएशन में संयमित नहीं रह पाए और वाइड गेंदों से आखिरी ओवरों में चेन्नई पर बने दबाव को हल्का कर दिया.
आखिरी 12 गेंदों में चेन्नई को जीत के लिए 30 रन चाहिए थे, क्रीज पर थे धोनी और नए बल्लेबाज ड्वेन ब्रावो...
आखिरी ओवरों में यूं फिसला RCB के हाथों से मैच
18वें ओवर में सिराज की पहली गेंदः ब्रावो ने खेली, कोई रन नहीं मिला.
18वें ओवर में सिराज की दूसरी गेंदः ब्रावो ने एक रन लिया.
18वें ओवर में सिराज की तीसरी गेंदः धोनी ने भी एक रन लिया.
18वें ओवर में सिराज की चौथी गेंदः ब्रावो ने इस गेंद पर एक रन जुटाए.
18वें ओवर में सिराज की पांचवीं गेंदः धोनी को फुल टॉस और प्वाइंट के ऊपर से एक लंबा छक्का, प्रचंड फॉर्म में माही... 
19वें ओवर की पहली गेंदः कोहली ने एंडरसन को मोर्चे पर लगाया, ब्रावो ने शॉट खेला, लेकिन गेंद बल्ले का एज लेकर विकेटकीपर के ऊपर से चार रनों के लिए निकल गई.
19वें ओवर की दूसरी गेंदः एंडरसन की इस गेंद को ब्रावो ने कवर के ऊपर से लॉफ्ट किया और गेंद सीमा रेखा के बाहर 6 रनों के लिए निकली...
19वें ओवर की तीसरी गेंदः इस बार एंडरसन ने लाइन पर गेंद डाली, बल्लेबाज के लिए कोई मौका नहीं दिया.. ब्रावो को मिला सिर्फ एक रन.
19वें ओवर की चौथी गेंदः अब क्रीज पर धोनी, एंडरसन ने दौड़ना शुरू किया, धोनी ने ऑफ स्टंप के सामने आकर स्पेस बनाया और गेंद को सीधा वाइड लॉन्ग ऑन के ऊपर से छक्के लिए भेजा... अद्भुत... अविश्वसनीय... चेन्नई ने पांच विकेट से मैच जीत लिया.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours