बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा अभिनय के साथ ही फिल्म निर्माण के क्षेत्र में भी पिछले कुछ समय से सक्रिय हैं और इसमें भी कामयाबियां अपने नाम कर रही हैं. अनुष्का के खाते में एक और कामयाबी जुड़ी है. उन्हें एक प्रतिष्ठित सम्मान से नवाज़ा जाने की खबर है.

दादासाहेब फाल्के एक्सीलेंस अवॉर्ड इस बार अनुष्का शर्मा को प्रदान किया जाएगा. इस बारे में आ रही खबरों में कहा गया है कि यह अवॉर्ड अनुष्का को बतौर फिल्म निर्माता बेहतरीन उपलब्ध्यिां ​अपने नाम करने के लिए दिया जा रहा है.

अनुष्का शर्मा ने 25 साल की उम्र में अपने भाई कर्णेश शर्मा के साथ मिलकर अपनी फिल्म निर्माण कंपनी की शुरुआत की थी. उनकी निर्माण कंपनी के बैनर तले अब तक एनएच 10, फिल्लौरी और हालिया रिलीज़ फिल्म परी बन चुकी हैं. इन तीनों ही फिल्मों में खुद अनुष्का ही केंद्रीय भूमिका में नज़र आ चुकी हैं.

अनुष्का की फिल्म निर्माण कंपनी क्लीन स्लेट फिल्म्स के तहत बनी फिल्मों से भारतीय सिनेमा को ग्लोबल पहचान एवं तारीफ मिलने के कारण दादासाहेब फालके फाउंडेशन ने उन्हें यह अवॉर्ड देना तय किया है.


गौरतलब है कि अनुष्का हाल ही अपनी आगामी फिल्म सुई धागा की शूटिंग पूरी कर चुकी हैं. वरुण धवन के साथ वह इस फिल्म में नज़र आएंगी. यह भी दिलचस्प है कि खबरों के अनुसार इस साल अनुष्का की चार फिल्में रिलीज़ होने वाली हैं. इनमें से परी रिलीज़ हो चुकी है.




बता दें कि इस अवॉर्ड की खबर से कुछ दिन पहले ही अनुष्का के खाते में बड़ी उपलब्धि तब जुड़ी थी जब फोब्र्स की अंडर 30 अचीवर्स लिस्ट में बॉलीवुड से इस साल केवल अनुष्का को शामिल किया गया था.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours