क्रिस लिन की नाबाद अर्धशतकीय पारी (62) के बूते कोलकाता नाइटराइडर्स ने रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर को उसके घर में छह विकेट से मात दे दी. 176 रन के लक्ष्‍य को कोलकाता ने चार विकेट गंवाकर 19.1 ओवर में हासिल कर लिया. कोलकाता की यह चौथी जीत है. वहीं बैंगलोर की पांचवीं हार है.

लक्ष्‍य का पीछा करते हुए कोलकाता ने जबरदस्‍त शुरुआत की. क्रिस लिन और सुनील नरेन ने पहले विकेट के लिए 59 रन जोड़े. इसके बाद रोबिन उथप्‍पा ने तेजी से रन बटोरे और लिन के साथ स्‍कोर को 100 रन के पार कराया. वे मुरुगन अश्विन के दूसरे शिकार बने.

कोहली के अर्धशतक के दम पर आरसीबी ने बनाए 175 रन
कप्तान विराट कोहली (नाबाद 68) के शानदार अर्धशतक और ब्रैंडन मैक्कलम (38) की पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने आईपीएल के 11वें संस्करण के 29वें मैच में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने जीत के लिए 176 रन का लक्ष्य रखा. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. बेंगलोर की ओपनिंग जोड़ी ब्रेंडेन मैक्कलम और क्विंटन डीकॉक (29) ने 8.1 ओवर में पहले विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की.


कुलदीप यादव ने डीकॉक को शुभमन गिल के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी का अंत किया. उन्होंने 27 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया. डीकॉक के आउट होने के बाद मैक्कलम भी 28 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाकर आंद्रे रसेल की गेंद पर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को कैच दे बैठे.

रसेल ने अगली ही गेंद पर मनन वोहरा (0) को अपना दूसरा शिकार बनाया. हालांकि विराट ने एक छोर संभाले रखा और उन्होंने मंदीप सिंह (19) के साथ चौथे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की. मंदीप 14 गेंदों पर दो छक्के लगाए. उन्हें रसेल ने अपना तीसरा शिकार बनाया.

विराट ने इसके बाद कोलिन डी ग्रैंडहोम (नाबाद 11) के साथ पांचवें विकेट के लिए 35 रन की अविजित साझेदारी कर बेंगलोर को चार विकेट पर 175 रन के मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया. विराट ने 44 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के लगाए. बेंगलोर ने आखिरी पांच ओवरों में 66 रन जोड़े.




कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल ने 31 रन पर तीन विकेट तीन और कुलदीप यादव ने 20 रन पर एक विकेट झटका.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours