केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की राफेल डील पर की जा रही टिप्पणियों की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति को घरेलू राजनीति में घसीटना दुर्भाग्यपूर्ण है. रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी की समझ पर भी सवाल उठाए. समाचार एजेंसी एएनआई को दिए गए बयान में  उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर राहुल गांधी की समझ कमजोर है.
खास बातचीत में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने 60 साल से अधिक समय तक देश पर राज किया है. अगर कांग्रेस पार्टी उन्हें प्रधानमंत्री पद के लिए प्रस्तावित कर रही है तो उन्हें गंभीरता का परिचय देना चाहिए. उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश नीति के मुद्दे पर और अध्ययन करना चाहिए. उन्हें भारत के सुरक्षा तंत्र को समझना होगा.
बता दें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसद में दिए भाषण ने फिर से एक बार राफेल डील को लेकर विवाद खड़ा कर दिया है. राहुल गांधी ने कहा कि रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने राफेल फाइटर जेट्स का मूल्य बताने से यह कहकर मना कर दिया था कि इसकी वजह से देश की सुरक्षा को खतरा पहुंच सकता है. लेकिन बाद में दसॉ एविएशन ने अपनी 2016-17 की वार्षिक रिपोर्ट में बताया कि उसने 1,670 करोड़ रुपये प्रति एयरक्राफ्ट की दर से 36 एयरक्राफ्ट बेचे हैं.
कांग्रेस अध्‍यक्ष ने आगे कहा कि यही एयरक्राफ्ट 11 महीने पहले मिस्र और कतर को 1,319 करोड़ रुपये प्रति एयरक्राफ्ट के हिसाब से कंपनी ने बेचा था. इससे पता चलता है कि इस डील की वजह से देश को 12,632 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours