वाराणसी I प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के यूपी दौरे पर हैं. इस दौरे के पहले दिन शनिवार को पीएम मोदी पहले आजमगढ़ गए और उसके बाद अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे. रात में वह अचानक गेस्ट हाउस से निकलकर बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी कैंपस घूमने निकल गए. पीएम मोदी ने यूनिवर्सिटी परिसर में विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की. पीएम मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे.
दरअसल, पीएम मोदी यहां के डीरेका गेस्ट हाउस में रुके हुए थे. रात हो जाने पर वह गेस्ट हाउस से अपनी गाड़ी से निकले और  बीएचयू कैंपस पहुंच गए. पीएम मोदी ने वाराणसी शहर में हुए विकास और सौंदरीकरण के कार्यों का जायजा भी लिया.

पीएम मोदी वाराणसी के डीरेका से निकलकर सुंदरपुर, नारियां होते हुए बीएचयू के अंदर बने विश्वानथ मंदिर पहुंचे. मंदिर में दर्शन करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी अपने काफिले के साथ लंका, गुरुधाम रविंद्रपुरी, भेलूपुर, मदनपूरा, गोदौलिया, चौक, मैदागिन, लहुराबीर, अंधरापुल, अंबेडकर चौराहा, सर्किट हाउस, नदेसर, कैंट रेलवे स्टेशन, लहरतारा होते हुए वापस रात्रि विश्राम के लिए डीरेका गेस्ट हाउस लौटे. पीएम मोदी का दौरा रात में  लगभग 1 घंटे तक चलता रहा. 

किताब का विमोचन
दोपहर में कई योजनाओं का शिलान्यास करने के बाद पीएम मोदी ने शाम में एक पुस्तक का विमोचन किया. 'मेरी काशी...विकास के पथ पर' शीर्षक वाली इस किताब का पीएम मोदी, मुख्यमंत्री योगी, राज्यपाल राम नाईक और यूपी बीजेपी के अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने विमोचन किया. इस किताब में मोदी सरकार के दौरान 4 साल में किए गए विकास कार्यों का लेखा-जोखा है.

इससे पहले पीएम मोदी ने यहां करीब 1000 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया. पीएम मोदी ने कहा कि वाराणसी में आज जो काम किए जा रहे हैं वो स्थायी व्यवस्था के तहत हो रहे हैं, जिससे बनारस स्मार्ट सिटी में बदल जाएगी. उन्होंने कहा कि जो काम किए जा रहे हैं, उसके साथ ये भी सुनिश्चित किया जा रहा है कि वो कम से कम 15 साल तक चलें.


इसके आगे पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे काम करने में समय और श्रम अधिक लगता है, लेकिन एक स्थायी व्यवस्था खड़ी की जा रही है. जिसका परिणाम आने वाले दिनों में काशीवासियों को दिखने लगेगा.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours