तीसरे टेस्ट में जीत के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद जरूर हुए हैं, लेकिन गुरुवार से शुरू हो रहे चौथे मुकाबले से पहले उसके लिए बुरी खबर है. खबरें हैं कि साउथैंप्टन के रोजबॉल मैदान पर क्यूरेटर ने बिल्कुल हरी पिच तैयार की है, जिसमें पेस और बाउंस के साथ गेंद स्विंग भी होगी. अगर पिच हरी है तो इंग्लैंड और टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए क्रीज पर टिक पाना आसान नहीं होगा.

खासकर टीम इंडिया के लिए रोजबॉल का मैदान सिरदर्द बन सकता है. दरअसल सीरीज में टीम इंडिया की बल्लेबाजी पूरी तरह विराट कोहली पर निर्भर रही है. 3 टेस्ट मैचों में विराट कोहली ने 440 रन ठोके हैं लेकिन उनके अलावा कोई बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सका है. हार्दिक पांड्या ने 32 की औसत से 160 रन बनाए हैं. धवन,पुजारा और रहाणे अपने टैलेंट के मुताबिक प्रदर्शन कर पाने में नाकाम रहे हैं.

हालांकि हरी विकेट तैयार करना इंग्लैंड के लिए भी मुश्किलें खड़ी कर सकता है. टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों के सामने टिकना मेजबान बल्लेबाजों के लिए भी मुश्किल हो रहा है. ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या ने तीसरे टेस्ट में अपनी रफ्तार से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को चारों खाने चित कर दिया था. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि रोज बॉल की पिच पर दोनों टीमें किस रणनीति के साथ उतरती हैं.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours