नई दिल्ली I छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 10 अगस्त को रायपुर आ रहे हैं. वह यहां कांग्रेस के नवनिर्मित कार्यालय 'राजीव भवन' का उद्घाटन करेंगे, और उसके बाद आदिवासियों की एक सभा को संबोधित करेंगे. लेकिन राहुल के सभास्थल को लेकर विवाद पैदा हो गया है. कांग्रेस का आरोप है कि सरकार ने सभास्थल के लिए निर्धारित स्टेडियम नहीं दिया.

कांग्रेस ने कहा है, "राहुल गांधी के दौरे के कार्यक्रम में पहले ही तय किया गया था कि वह रायपुर के इंडोर स्टेडियम में आदिवासी कांग्रेस की सभा को संबोधित करेंगे और आदिवासी समाज के लोगों से बातचीत करेंगे. लेकिन राहुल गांधी की सभा के लिए सरकार ने जानबूझकर स्टेडियम नहीं दिया."
आदिवासी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमरजीत भगत का कहना है कि स्टेडियम नहीं मिलने के बाद अब राहुल गांधी नए कांग्रेस भवन में ही आदिवासी नेताओं से मिलेंगे.

दूसरी ओर नगर निगम प्रशासन का कहना है कि कांग्रेस ने 10 अगस्त को स्टेडियम बुक कराया था, लेकिन पार्टी ने खुद कार्यक्रम रद्द किया है. सूत्रों के मुताबिक स्टेडियम के किराये का भी भुगतान किया जा चुका था.
गौरतलब है कि इसी स्टेडियम में नौ अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस पर एक और आयोजन किया जा रहा है, जिसमें मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और केंद्रीय मंत्री जुएल ओराम, केंद्रीय राज्य मंत्री विष्णुदेव साय सहित कई दिग्गज आदिवासी नेता सम्मिलित हो रहे हैं.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours