श्रीनगर I जम्मू कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच एनकाउंटर का दौर थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है. शनिवार को सुबह श्रीनगर के कुलगाम में भी आतंकियों और सुरक्षा बलों में मुठभेड़ हुई जिसमें तीन आतंकी मारे गए जबकि पांच दहशतगर्दों को घेर लिया गया है.

हालांकि मारे आतंकवादियों का शव अभी बरामद नहीं किया जा सका है. श्रीनगर के चौगाम काजीगुंड में मुठभेड़ के चलते बारमुला और काजीगुंड के बीच ट्रेन सेवा को रोक दिया गया है. पुलिस और सशस्त्र बलों की आतंकवादियों के खिलाफ संयुक्त कार्रवाई अभी जारी है. 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के चौगाम में एक अभियान में तीन आतंकवादी ढेर हो गए. चौगाम में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने शनिवार सुबह इलाके की घेराबंदी की और खोज अभियान चलाया. अधिकारी ने बताया कि खोज अभियान के बीच आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और तीन आतंकवादियों को मार गिराया. अभियान अभी चल रहा है.

इस बीच, घाटी में कानून एवं व्यवस्था की दिक्कतों की आशंकाओं के कारण रेल सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं. अधिकारी ने बताया कि बारामूला-काजीगुंड के बीच ट्रेन सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं.



इससे पहले शुक्रवार को जम्मू कश्मीर में सेना ने आतंकियों पर जमकर प्रहार किया और एक ही दिन में 8 आतंकियों को मार गिराया. घाटी के रियासी जिले में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के तीनों आतंकवादियों को मार गिराया है. इस मुठभेड़ में नगरोटा के पुलिस उपाधीक्षक समेत 12 सुरक्षाकर्मी घायल हो गये. सुरक्षाबलों ने सोपोर मुठभेड़ में भी 2 और LOC से सटे केरन सेक्टर में 3 आतंकियों को मार गिराया था.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours