टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज होने में अभी एक हफ्ता बचा है लेकिन उससे पहले ही ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों ने हमेशा की तरह अपने बयानों और भविष्यवाणियों का सिलसिला शुरू कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने तो टीम इंडिया की हार की भविष्यवाणी कर डाली है. यही नहीं पॉन्टिंग के मुताबिक टेस्ट सीरीज के सबसे बड़े 'रन'वीर विराट कोहली कोहली नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा होंगे.


ऑस्ट्रेलिया की जीत की भविष्यवाणी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में रिकी पॉन्टिंग ने कहा, 'मुझे लगता है ये टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया जीतेगा. भारत को इस सीरीज में 1-2 से हार मिलेगी.' रिकी पॉन्टिंग ने ये भविष्याणी ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के इतिहास को देखते हुए की है. टीम इंडिया ने कभी ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. उसके ऑस्ट्रेलिया में जीतने के 11 प्रयास नाकाम रहे हैं. टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में 44 में से सिर्फ 5 टेस्ट मैचों में जीत मिली है.


विराट कोहली से ज्यादा रन ख्वाजा बनाएंगे

पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने विराट कोहली के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद तो जताई लेकिन साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि सीरीज में सबसे ज्यादा रन उस्मान ख्वाजा बनाएंगे. पॉन्टिंग ने ये भी दावा किया कि प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब भी उस्मान ख्वाजा जीतेंगे.

पॉन्टिंग ने बयान दिया, 'ऑस्ट्रेलिया में ख्वाजा का रिकॉर्ड शानदार है. भारत के तेज गेंदबाज खतरा जरूर हैं लेकिन ख्वाजा उनसे निपटने में माहिर हैं. मुझे लगता है उस्मान ख्वाजा सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाएंगे और वो मैन ऑफ द सीरीज भी रहेंगे. उस्मान ख्वाजा पर सेलेक्टर्स ने भरोसा जताया था और उन्होंने यूएई में शानदार शतक लगाया था.'
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours