ब्रिस्बेन: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20, 4 टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए शुक्रवार को मुंबई से रवाना हो गई। टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर कदम रखने से पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान फॉफ डु प्लेसी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को विराट कोहली के बल्ले को रोकने का फॉर्मूला दिया। डुप्लेसी ने विराट के बारे में ये बयान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में शनिवार को खेले जाने वाले एकमात्र टी-20 मैच से पहले दिया है। 

डुप्लेसी का मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम की नो स्लेजिंग की नीति विराट कोहली के बल्ले को रोकने में कारगर साबित हो सकती है। विराट के बारे में डुप्लेसी ने कहा, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें मैच के दौरान विरोधी टीम के खिलाड़ियों से पंगा लेना पसंद करते हैं। हमारा मानना है कि जब हम विराट जैसे खिलाड़ी के खिलाफ खेलने उतरते हैं। उनका कैरेक्टर हमारे जैसा ही है वो लड़ाई में खुद को शामिल कर लेते हैं। हर टीम में एक दो खिलाड़ी ऐसे होते हैं जिनके बारे में टीम मीटिंग में चर्चा होती है और उनके लिए योजनाएं बनती हैं। विराट के खिलाफ आपको शांत रहना चाहिए वो ऐसा खिलाड़ी है जिसे आप जितना छेड़ेंगे वो उतना आक्रामक होता जाएगा।  

डुप्लेसी ने आगे कहा, वो एक शानदार खिलाड़ी है। हमने सीरीज के दौरान उन्हें शांत माहौल दिया उसके बावजूद वो दक्षिण अफ्रीका में रन बनाने में सफल रहा। लेकिन हमारा मानना है कि वो ज्यादा रन नहीं बना सके। वो टेस्ट सीरीज में केवल एक शतक बना सके वो भी सेंचुरियन की धीमी पिच पर। हर टीम को उस नीति पर काम करना चाहिए जो उनके लिए कारगर साबित हो। हमने शांत रहने का रास्ता अपनाया था। 
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours